ताज़ा खबर
 

आ रहा है Maruti Swift का नया Sport अवतार! देश में दिखी इसकी पहली झलक, 210 Kmph की है टॉप स्पीड

Maruti Swift कंपनी की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक है। वहीं ग्लोबल मार्केट में मौजूद Suzuki Swift Sport अपने दमदार इंजन के लिए मशहूर है। इसमें कंपनी ने 1.4 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है।

Suzuki Swift Sport ग्लोबल मार्केट में पहले से ही उपलब्ध है।

Maruti Swift Sport in India: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki घरेलू बाजार में अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार Maruti Swift के नए स्पोर्ट अवतार को पेश करने की तैयारी कर रही है। हाल ही में सोशल मीडिया पर Maruti Swift Sport की एक तस्वीर वायरल हुई है। बताया जा रहा है कि इस कार को टेस्टिंग के दौरान दिल्ली में देखा गया है। इस कार को भारतीय बाजार में लांच करने की चर्चा लंबे समय से हो रही है।

बताया जा रहा है कि, इस कार को दिल्ली एयरपोर्ट के पास स्पॉट किया गया है। इस कार को एक बड़्रे से ट्रक पर ले जाया जा रहा था। Swift Sport को पहली बार कंपनी ने 2017 फ्रैंकफर्ट मोटर शो के दौरान पेश किया था। ग्लोबल मार्केट में यह कार पहले से ही मौजूद है अब इसे कंपनी भारत में लांच कर सकती है। हालांकि अभी इस बारे में आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की गई है।

लेकिन इस कार की तस्वीरों के सामने आने के बाद से ही इसकी लांचिंग की चर्चा ने जोर पकड़ लिया है। भारत में मौजूद Maruti Swift कंपनी की बेस्ट सेलिंग कारों में से एक है। खैर इसका स्पोर्ट मॉडल मौजूदा स्विफ्ट से बिल्कुल अलग है। इस कार में कंपनी ने 1.4 लीटर की क्षमता का टर्बो चार्ज पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 127bhp की पावर और 235Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

इसके अलावा इस कार में कंपनी ने 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम का भी प्रयोग किया है जो कि कार के माइलेज को बेहतर बनात है। इस कार की पावर का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि यह कार महज 9.1 सेकेंड में ही 100 किलोमीटर प्रतिघंटा तक की रफ्तार पकड़ सकती है। इसके अलावा इस कार की टॉप स्पीड 210 किलोमीटर प्रतिघंटा की है। इसका दमदार इंजन कार को ज्यादा पावर प्रदान करता है।

कुछ जानकारों का मानना है कि कंपनी ने Swift Sport को रिसर्च के लिए मंगाया है। हालांकि अभी कंपनी की तरफ से इस कार को भारतीय बाजार में लांच किए जाने के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है। इसके अलावा कंपनी ने इस कार को बीते ऑटो एक्सपो के दौरान भी प्रदर्शित नहीं किया था। यदि कंपनी इस कार को यहां के बाजार में पेश करती है तो निसंदेह इसे प्रीमियम सेग्मेंट में रखा जाएगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Honda Unicorn 150: सोलह सालों के बाद थमा इस मशहूर बाइक का सफर! 24 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदी थी यह बाइक
2 Royal Enfield Meteor 350 कंपनी की मौजूदा Thunderbird 350X को करेगी रिप्लेस! देखें मिलने वाले बदलावो की लिस्ट
3 Ora R1: देश में जल्द लांच हो सकती है दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार! सिंगल चार्ज में चलेगी 351 Km, कीमत होगी महज 6 लाख रुपये