ताज़ा खबर
 

क्या इसके बाद नहीं मिलेगी मारूति की स्विफट डिजायर, कंपनी ने लॉन्च की नई एल्योर

कंपनी ने एल्योर को पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में उतारा है।

घरेलू कार निर्माता कंपनी मारूति सुज़ुकी ने स्विफ्ट डिजायर का एक स्पेशल लिमिटेड एडिशन एल्योर लॉन्च किया है। यह सभी वेरिएंट और सभी रंगों में मिलेगा। इसके बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि यह मारूति की इस मौजूदा स्विफट डिजायर को मिला आखिरी अपडेट है। इसके बाद कंपनी इसमें कुछ और बदलाव करके इसे लॉन्च करेगी इसकी उम्मीद बहुत ही कम है।

स्विट डिजायर के इस लिमिटेड एडिशन के फीचर्स और डिजाइन की अगर बात करें तो एल्योर में 1.3 लीटरDDiS डीजल और 1.2 लीटरK-series VVT पेट्रोल इंजन दिया गया है। कंपनी ने इसे पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में उतारा है। एल्योर के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है सिर्फ लुक में बदलवा किया गया है। इसका डीजल इंजन भी 74BHP की ताकत देता है। वहीं इसका टॉर्क 190Nm का है। अगर पेट्रोल की बात करें तो इसका पेट्रोल इंजन 83BHP की ताकत देता है। वहीं इसका टॉर्क 115Nm का है। वहीं कंपनी ने इस कार के डीजल और पेट्रोल दोनों ही वेरिएंट्स में 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स दिया गया है। स्विफट डिजायर एल्योर में डीजल इंजन के साथ 5 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। इस लिमिटेड एडिशन डिजायर के इंटीरियर को स्पेशल प्रीमियम लुक के साथ उतारा गया है।

कार के लुक और डिजाइन की अगर बात करें तो इसमें नए बंपर लगाए गए हैं। एल्‍योर के बंपर पर क्रोम वाले कॉर्नर प्रोटेक्टर दिए गए हैं। वहीं एल्योर की डिक्‍की और विंडो पर भी क्रोम फिनिशिंग दी गई है। डिजायर एल्योर में साइड बॉडी स्कर्टिंग दी गई है। वहीं इंटीरियर की बात करें तो इसके केबिन में ड्यूल-टोन लैदर चढ़ा स्टीयरिंग व्हील दिया गया है। व्हाइट एम्बिएंट लाइटिंग भी दी गई है। सेंट्रल कंसोल, सेंट्रल एसी वेंट्स और डोर पर वुड फिनिशिंग दी गई है।

मारुति सुजुकी ने लिमिटेड एडिशन स्विफ्ट डिजायर एल्योर के 6 कलर बाजार में उतारे हैं। इसमें नर्ट्ज साउंड सिस्टम का विकल्प भी मिलेगा, इसमें 8 इंच का सबवूफर (400वॉट), चार चैनल वाला एम्प्लीफायर (700वॉट), 6.5 इंच के दो कोऑक्स (100वॉट) और 6.5 इंच के 160 वॉट आउटपुट वाले स्पीकर्स के साथ दो स्पेसर मिलेंगे। इस सिडान के लिए आपको अाम कीमत से करीब 35 हजार रुपए ज्यादा चुकाने होंगे।

डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए पीएम मोदी ने लॉन्च की ‘भीम एप’; कहा- “आपका अंगूठा, आपका बैंक”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App