ताज़ा खबर
 

Maruti Suzuki ने लॉन्च की लिमिटेड एडिशन Swift, कम कीमत में ज्यादा फीचर्स

मारूति सुजुकी स्विफ्ट डीएलएक्स में कई एक्सट्रा फीचर्स दिए गए हैं। कंपनी का इस नए वेरिएंट को लाने का मकसद फिर से स्विफ्ट की बिक्री बढ़ाना है।

Author Published on: July 18, 2016 7:05 PM
इसके पेट्रोल वैरिएंट की शुरुआती कीमत 4.54 लाख रुपए तो डीजल कार की कीमत 5.95 लाख से शुरू होगी। (Photo: MarutiSuzuki)

Maruti Suzuki इंडिया ने नई स्पेशल एडिशन Swift लॉन्च की है। जोकि कार के एंट्री लेवल LXI और LDI वैरिएंट पर बेस होगी। Swift DLX नाम के इस लिमिटेड एडिशन कार में दूसरी स्विफ्ट कार से ज्यादा फीचर्स ऑफर किए गए हैं। इसके पेट्रोल वैरिएंट की शुरुआती कीमत 4.54 लाख रुपए तो डीजल कार की कीमत 5.95 लाख से शुरू होगी। कार के दोनों मॉडल्स दिल्ली शोरूम में उपलब्ध होंगे।

5 इंच डिस्प्ले के साथ लॉन्च हुआ Moto E3, जानिए क्या है कीमत

फीचर्स की बात करें तो नई मारूति सुजुकी स्विफ्ट डीएलएक्स में कई एक्सट्रा फीचर्स दिए गए हैं। जैसे- सोनी म्यूजिक सिस्टम, स्पीकर्स के साथ ब्लूटूथ और यूएसबी कनेक्टीविटी, चारों पावर विंडो, सेंट्रल लॉकिंग, फॉग लैंप आदि। ग्राहकों को ये सभी फीचर्स स्विफ्ट के स्टैंडर्ड वैरिएंट में नहीं मिलेंगे। इसके आलावा, कार में बेस वैरिएंट में मिलने वाले सभी फीचर्स जैसे- 60:40 स्पलिट सीट, इलेक्ट्रिकल पावर स्टेयरिंग, एडजस्टेबल स्टेयरिंग व्हील, एयरबैग्स आदि भी दिए गए हैं।

हालांकि कार के इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया। इसके पेट्रोल वर्जन में 1.2 लीटर का के-सीरीज इंजन दिया गया है। इसकी पावर 84 पीएस और टॉर्क 115 एनएम है। डीज़ल वेरिएंट में 1.3 लीटर डीडीआईएस इंजन दिया गया है। इसकी पावर 75 पीएस और टॉर्क 190 एनएम है।

हीरो ने लॉन्च की पूरी तरह देशी तकनीक से लैस बाइक Splendor iSmart 110, जानें कीमत

हाल ही में जारी सेल्स रिपोर्ट से पता चला है कि मारूति स्विफ्ट की बिक्री में कमी आई है। यह जून महीने की टॉप-5 सेलिंग लिस्ट से बाहर हो गई है। इसलिए इस नए वेरिएंट को लाने का मकसद कम कीमत पर ज्यादा फीचर्स वाली कार उपलब्ध कराना है, ताकि ग्राहकों में इसकी बिक्री बढ़े।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 हीरो ने लॉन्च की पूरी तरह देशी तकनीक से लैस बाइक Splendor iSmart 110, जानें कीमत
2 Honda की कारों के एयरबैग में आई गड़बड़ी, भारत में 1.9 लाख कार बुलाएगी वापस