scorecardresearch

Maruti Suzuki बंद करेगी ऑल्टो 800 के तीन वेरिएंट, जल्द लॉन्च होंगी New Generation Maruti Alto 800 और New Alto k10, पढ़ें रिपोर्ट

Maruti Alto k10 को पसंद करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी आई है कि कंपनी इस पॉपुलर कार को फिर से नए अवतार में लॉन्च करने वाली है। यहां जानें इस कार की कंप्लीट डिटेल।

Maruti Suzuki । New Generation Maruti Alto 800 । New Generation Maruti Alto k10 । Car Bike News
Maruti Alto 800 और Alto k10 होगी नए अवतार में लॉन्च, जानें क्या है पूरी डिटेल। (फोटो- MARUTI)

मारुति सुजुकी अपनी सबसे सस्ती और पॉपुलर एंट्री लेवल हैचबैक कार ऑल्टो 800 के तीन वेरिएंट का उत्पादन बंद करने जा रही है और साथ ही कंपनी ऑल्टो के10 को फिर से लॉन्च किए जाने की योजना पर भी काम कर रही है।

मारुति सुजुकी ऑल्टो के जिन तीन वेरिएंट को कंपनी ने बंद करने का फैसला लिया है उसमें STD, LXI और LXI CNG शामिल हैं। इसके अलावा मारुति ऑल्टो 800 के (ओ), एलएक्सआई (ओ), एलएक्सआई (ओ) सीएनजी, वीएक्सआई और वीएक्सआई प्लस वेरिएंट की बिक्री पहले ही तरह चालू रहेगी।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी बहुत जल्द न्यू जनरेशन मारूति ऑल्टो 800 को लॉन्च करने वाली है जिसे डिजाइन, फीचर्स, स्पेसिफिकेशन के साथ इंजन के मामले में भी अपडेट किया जा रहा है। रिपोर्ट्स कहती हैं कि मारुति ने अपनी न्यू जनरेशन मारुति ऑल्टो 800 का ट्रायल प्रोडक्शन जून 2022 से शुरू कर दिया है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी न्यू जनरेशन ऑल्टो 800 और न्यू जनरेशन मारुति ऑल्टो के10 को एक साथ लॉन्च करने वाली है। न्यू जनरेशन ऑल्टो और ऑल्टो के 10 को कंपनी पहले से लंबा और ज्यादा हाइट वाला बना रही है।

इंजन को लेकर मिली अपडेट के मुताबिक, मारुति ऑल्टो के10 के नए अवतार में मारुति सेलेरियो वाला के सीरीज इंजन दे सकती है जो इस कार की माइलेज को पहले से ज्यादा बढ़ाने का काम करेगा।

मारुति ऑल्टो के10 को कंपनी ने 2010 में लॉन्च किया और दस साल बाद यानी 2020 में इस कार का उत्पादन बंद कर दिया था। इन दस वर्षों के दौरान कंपनी ने ऑल्टो के10 की 8.8 लाख यूनिट को बेचा था।

न्यू जनरेशन ऑल्टो 800 की बात करें तो इसमें कंपनी 999 सीसी का इंजन दे सकती है जिसके साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प भी दिया जाएगा।

फीचर्स की बात करें तो इसमें 7 इंच के बजाय 9 इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा सकता है जो एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करेगा। साथ में पावर स्टीयरिंग, चारों पावर विंडो, एबीएस, ईबीडी, जैसे फीचर्स को दिया जाएगा।

न्यू जनरेशन मारुति ऑल्टो के10 पर मिली जानकारी के मुताबिक, कंपनी इसमें भी मारुति सेलेरियो वाला इंजन दे सकती है जिसके साथ मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प दिया जाएगा।

न्यू जनरेशन मारुति ऑल्टो के10 का डिजाइन काफी हद तक मारुति सेलेरियो से मिलता जुलता होगा और इसकी कीमत न्यू जनरेशन मारुति ऑल्टो 800 से 1 लाख रुपये ज्यादा रहने की उम्मीद है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X