जल्द लॉन्च होगा Maruti Suzuki की इस क्रॉसओवर कार का अपडेट वर्जन, मिलेंगे नए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

Maruti Suzuki बहुत जल्द अपनी इस पॉपुलर कार को नए अवतार में पेश करने वाली है जिसमें इसे नए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के साथ साथ अपडेट किया गया है।

updated version of S Cross
नए अवतार में जल्द लॉन्च होगी Maruti Suzuki की ये पॉपुलर कार। पढ़ें डिटेल। (फोटो-MARUTI)

जापान की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी सुजुकी अपनी क्रॉसओवर कार की सफलता को भुनाते हुए इसका अपडेट वर्जन लॉन्च करने जा रही है।

लॉन्च से पहले कंपनी ने सोशल मीडिया पर इस क्रॉसओवर कार का टीजर जारी किया है जिसमें इस कार के ज्यादातर एक्सटीरियर और स्पेसिफिकेशन की जानकारी मिल रही है।

सुजुकी ने इस कार के डिजाइन को मौजूदा एस क्रॉस से एकदम अलग बनाते हुए इसे एक मिड साइज एसयूवी का डिजाइन दिया है जिसमें इसके फ्रंट में एलईडी हेडलैंप दिया गया है।

सुजुकी ने इटली ब्रांच के सोशल मीडिया पेज पर इस कार के बारे में लिखा है कि इसके ऑफिशियल प्रीमियर में बस अब 14 दिन शेष हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इस एस क्रॉस को 25 नवंबर 2021 के दिन इटली में होने वाले ग्लोबल प्रीमियर में पेश करेगी जिसके कुछ दिन बाद इसे भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है।

नई एस क्रॉस को देखने पर पता लगता है कि कंपनी ने इसके फ्रंट को पहले से ज्यादा आकर्षक और एग्रेसिव बनाया है इस कार के हेडलैंप को पहले से शार्प बनाया गया है जिसके साथ फॉग लैंप दिए गए हैं।

इसकी लोअर बॉडी की बात करें तो इसके फ्रंट में फॉग लैंप के साथ एक मोटी ब्लैक क्लैड्डिंग दी गई है जो इस कार को और आकर्षक बनाती है।

इसके बाद कंपनी ने इस कार में एकदम नए डिजाइन वाला बोनट, नए डिजाइन के अलॉय व्हील, और कार को स्पोर्टी लुक देती पीछे की तरफ ढलान वाली रूफलाइन शामिल है।

इच क्रॉस ओवर के फीचर्स की बात करें मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इसमें 10.0 इंच का बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दे सकती है जो एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी के साथ होगा।

इसके अलावा कार में क्रूज कंट्रोल, ऑडियो माउंटेड स्टियरिंग व्हील विद कॉलिंग, ऑटो एसी, फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

(ये भी पढ़ेंप्रीमियम फीचर्स के साथ मिड रेंज में आती हैं ये टॉप 3 सनरूफ कार, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल)

कार के सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसमें एबीएस, ईबीडी, कीप लेन असिस्ट, एमजेंसी ब्रेकिंग, हिल होल्ड, क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, और चार एयरबैग जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए जा सकते हैं।

(ये भी पढ़ेंटॉप 3 CNG कारें जो देती हैं कम बजट में दमदार माइलेज, पढ़ें कीमत से लेकर फीचर्स तक पूरी डिटेल)

इस कार के इंजन की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इस क्रॉसओवर में 1.5 लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन और 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का विकल्प देने वाली है जिसके साथ 5 स्पीड मैनुअल और 6 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प दिया जा सकता है।

25 नवंबर को इटली में प्रीमियर में इस कार को पेश करने के बाद कंपनी जनवरी 2022 में इसे भारतीय बाजार में लॉन्च करने के लिए तैयार कर सकती है।

भारत में लॉन्च करने के बाद इसका सीधा मुकाबला टाटा नेक्सन, हुंडई वेन्यू, महिंद्रा एक्सयूवी 300 जैसी कारों के साथ होना तय माना जा रहा है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

Next Story
रुपया शुरूआती कारोबार में 25 पैसे लुढ़काRupees Vs Dollars