ताज़ा खबर
 

मारुति की कार ‘सियाज’ ने पार किया एक लाख बिक्री का आंकड़ा

मारुति की सियाज कार दिल्ली में एक्स-शो रूम 7.53 लाख और 9.94 लाख रुपए में उपलब्ध है।

Author नई दिल्ली | July 6, 2016 5:07 PM
कार को करीब दो साल पहले भारतीय बाजार में उतारा गया था।

कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने आज कहा कि उसकी मध्यम आकार की सिडान कार ‘सियाज’ ने जून माह में घरेलू बाजार में एक लाख कारों की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। कार को करीब दो साल पहले भारतीय बाजार में उतारा गया था।

मारुति सुजुकी ने यहां जारी एक वक्तव्य में कहा है, अक्तूबर 2014 में बाजार में उतारी गई उसकी सियाज कार की बिक्री जून 2016 में एक लाख के आंकड़े को पार करती हुई 1,00,272 तक पहुंच गई।  इस अहम पड़ाव के बारे में मारुति सुजुकी के कार्यकारी निदेशक :विपणन एवं बिक्री: आर.एस. कल्सी ने कहा, ‘‘आज, ए3प्लस वर्ग में सियाज सबसे ज्यादा बिकने वाली सेडान कार है। इसकी वजह से हमें प्रीमियम सिडान वर्ग में 40 प्रतिशत बाजार हिस्सा हासिल करने में मदद मिली है।’’

कंपनी ने कहा है कि 2016 के पहले पांच माह के दौरान सियाज की औसत मासिक बिक्री 5,000 से अधिक के स्तर पर रही।  कल्सी ने कहा कि एसएचवीएस :हाईब्रिड: जैसी नवोन्मेषी प्रौद्योगिकी के इस्तेमाल से यह कार अधिक आकर्षक बन गई।

कंपनी ने कहा कि सियाज पेट्रोल और डीजल एसएचवीएस, विकल्पों में उपलब्ध है, जो कि इसे 28.09 किलोमीटर प्रति लीटर की ईंधन किफायत देती है। मारुति की सियाज कार दिल्ली में एक्स-शो रूम 7.53 लाख और 9.94 लाख रुपए में उपलब्ध है। सियाज को अफ्रीका, दक्षिण अमेरिका, मध्य अमेरिका, पश्चिम एशिया, आसियान और दक्षेस देशों को भी निर्यात किया गया है। जून 2016 तक इसका कुल निर्यात 18,000 इकाई रहा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories