ताज़ा खबर
 

Maruti S-Presso: मारुति की इस कार को 35,000 लोगों ने खरीदा, कीमत महज 3.69 लाख रुपये से शुरू!

Maruti S-Presso भारत में कुल वैरिएंट में उपलब्ध है जिसमें Std, LXi, VXi और VXi+ शामिल है। जिसमें इसके STD और LXI वैरिएंट का माइलेज 21.4 किलोमीटर प्रतिलीटर और VXI, VXI+, AGS (ऑटो गियर शिफ्ट) वैरिएंट का माइलेज 21.7 किलोमीटर प्रतिलीटर हैं। Marui

S-Presso के सीएनजी वर्जन को 4 वैरिएंट LXi, LXI (O), VXI and VXI(O) में लॉन्च किया जाएगा।

Maruti S- Presso : देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी पिछले साल त्योहारी सीजन के मौके पर घरेलु बाजार में एक नए सेग्मेंट की शुरुआत करते हुए मिनी एसयूवी S-Presso को लांच किया था। जिसकी शुरूआती कीमत महज 3.69 लाख रुपये तय की गई। बता दें, कंपनी इस कार की सितंबर से अब तक 35,000 यूनिट्स सेल कर चुकी है। कंपनी ने S-presso को लैटिन अमेरिका, दक्षिण अफ्रीका और एशियाई बाजारों में एक्स्पोर्ट करना शुरू कर दिया है।

Maruti S-Presso के सभी वैरिएंट 1.0 लीटर की क्षमता के साथ 3 सिलेंडर युक्त पेट्रोल इंजन के साथ आते हैं, जो कि 68PS की पावर और 90Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। बता दें, इसी इंजन का प्रयोग कंपनी ने Alto K10 में भी किया था। इसमें ट्रासमिशन के लिए 5 स्पीड मैन्युअल स्टैंडर्ड तौर पर उपलब्ध है। जिसके साथ 5 स्पीड एएमटी का भी विकल्प मिलता है।

Maruti S-Presso भारत में कुल वैरिएंट में उपलब्ध है जिसमें Std, LXi, VXi और VXi+ शामिल है। जिसमें इसके STD और LXI वैरिएंट का माइलेज 21.4 किलोमीटर प्रतिलीटर और VXI, VXI+, AGS (ऑटो गियर शिफ्ट) वैरिएंट का माइलेज 21.7 किलोमीटर प्रतिलीटर हैं। अपने प्राइस सेग्मेंट में कार मुख्य रूप से Renault Kwid को टक्कर देती है।

डायमेंशन में इस कार की लंबाई 3,565mm, चौड़ाई 1,520mm और उचाई 1,549mm है। वहीं इस कार में 2,340mm का व्हीलबेस दिया गया है। S-Presso के टॉप वेरिएंट में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेन्मेंट सिस्टम, फ्रंट पावर विंडोज जैसे फीचर्स को शामिल किया गया है।  S-Presso को लांच के समय से ही लोग खूब पसंद किया जा रहा है, बता दें लांच होने के महज 11 दिनों के भीतर ही कंपनी ने इसकी 10,000 से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग दर्ज कर ली थी।

भारतीय बाजार में ये मिनी एसयूवी मुख्य रूप से Renault Kwid को टक्कर देती है। हाल ही में Renault ने भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार Kwid के नए फेसलिफ्ट संस्करण को पेश किया था। इसकी शुरूआती कीमत महज 2.83 लाख रुपये तय की गई है।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Kia Qyi : शानदार लुक वाली इस कॉम्पैक्ट एसयूवी को कंपनी 2020 ऑटो एक्सपो में करेगी पेश, जारी हुआ टीजर
2 Renault HBC: आ रही है बेहद सस्ती कॉम्पैक्ट SUV! प्रीमियम फीचर्स के साथ Maruti Brezza को देगी टक्कर
3 BS6 Hyundai Verna नए पावरफुल इंजन के साथ 2020 ऑटो एक्सपो में होगी लॉन्च, लुक्स में बदलाव के साथ ब्लूलिंक टेक्नोलॉजी का भी मिलेगा विकल्प!
ये पढ़ा क्या?
X