ताज़ा खबर
 

देश में बढ़ी CNG गाड़ियों की डिमांड, Maruti ने बेची 1 लाख से ज्यादा कार, दो नए मॉडल को कंपनी जल्द करेगी लॉन्च! देखें ये खास रिपोर्ट

वर्तमान में जो हालात हैं उसके चलते कंपनी ने ग्राहकों को राहत देने के लिए अपने मुफ्त सर्विसिंग, वारंटी और एक्सटेंडेड वारंटी पीरियड को 30 जून 2020 तक बढ़ा दिया गया है।

Best cars Under 3 Lakhयह कार लगातार 16 सालों से कंपनी की बेस्ट सेलिंग कार है,

Maruti Suzuki: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने हाल ही में घोषणा की है, कि वित्तीय वर्ष 2019-20 में कंपनी ने कुल एक लाख से अधिक सीएनजी गाड़ियों की ब्रिकी की है। फिलहाल पैसेंजर गाड़ियों की सूची में कंपनी के पास Maruti Ertiga, Alto 800, Eco और Wagon-R के साथ सात से अधिक सीएनजी मॉडल उपलब्ध हैं। बता दें, इन गाड़ियों को कंपनी फैक्ट्री-फिटेड सीएनजी विकल्प के रूप में पेश करती है और इसलिए इन कारों के साथ कंपनी की तरफ से वारंटी भी उपलब्ध होती है।

रिपोर्ट के अनुसार मारुति की सीएनजी गाड़ियों की सेल में पिछले 5 सालों में 15 प्रतिशत का इजाफा हुआ है। यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि मारुति अपनी सीएनजी कारों में एक माइक्रो स्विच का इस्तेमाल करती है, जो सुनिश्चित करता है कि ईंधन भरने के दौरान वाहन बंद हो। यदि ईंधन भरने की प्रक्रिया चल रही है तो यह इंजन को स्टार्ट करने की अनुमति नहीं देता है। कंपनी का दावा है कि उसका CNG सिस्टम लीक-प्रूफ हैं, जिसमें आग लगने की संभावना ना के बराबर है।

कंपनी के भविष्य की योजनाओं की बात करें तो मारुति सुजुकी जल्द अपनी लोकप्रिय कार सेलेरियो और एस-प्रेसो को सीएनजी वैरिएंट के साथ लॉन्च करेंगी। हालांकि देश में फैले कोरोना वायरस के कारण इन गाड़ियों की लांचिंग में कुछ देरी जरूर हुई है। बता दें, मार्केट में सेलेरियो सीएनजी पहले से ही मौजूद है, लेकिन इसका अभी तक बीएस6 मॉडल लॉन्च नहीं किया गया है। जिसे अगले कुछ हफ्तों में लॉन्च किया जा सकता है।

वर्तमान में जो हालात हैं उसके चलते कंपनी ने ग्राहकों को राहत देने के लिए अपने मुफ्त सर्विसिंग, वारंटी और एक्सटेंडेड वारंटी पीरियड को 30 जून 2020 तक बढ़ा दिया गया है। यानी जिन वाहनों की वारंटी 15 मार्च से लेकर 30 अप्रैल के बीच खत्म हो रही है। उन्हें 30 जून तक फ्री सर्विस का लाभ उठाने का विकल्प दिया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hero Electric ने नई स्कीम के तहत फ्री में ग्राहक को दिया स्कूटर, इस योजना का लाभ उठाने के लिए आपको करने होंगे महज 2,999 रुपये खर्च!
2 Hyundai Venue फीमेल बायर्स को आ रही है पसंद! इस देश में 64 प्रतिशत से ज्यादा महिलाओं ने खरीदी यह SUV, जानें क्या है वजह
3 TVS की मशहूर NTorq खरीदना पड़ेगा महंगा! कंपनी ने इतनी बढ़ाई स्कूटर की कीमत
राशिफल
X