ताज़ा खबर
 

कोरोना काल के बीच Maruti Suzuki का कमाल! छोटी कारों और यूटिलिटी वाहनों के बूते जुलाई महीने में 88 फीसदी बढ़ी बिक्री

Maruti Alto और WangoR जैसी कारों ने बेहतर प्रदर्शन किया है, इस साल जुलाई महीने मे कंपनी ने इन कारों के 17,258 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल 11,577 यूनिट्स थी।

maruti suzuki latest news, maruti suzuki sales report, maruti suzuki car sales in july, maruti alto sales, maruti suzuki vitara brezza saleMaruti Ignis को हाल ही में भारतीय बाजार में लांच किया गया है।

Maruti Suzuki Sales Report: देश भर मे कोरोना महामारी का खौफ बना हुआ है, इस भयावह बीमारी के चलते देश का ऑटो सेक्टर भी बुरी तरह प्रभावित हुआ है। लेकिन इस बीच देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki के लिए बीता जुलाई महीना बेहतर रहा है। कंपनी द्वारा जारी की गई रिपोर्ट के अनुसार जुलाई महीने में कंपनी की बिक्री में बहुत ही मामूली गिरावट देखने को मिली है।

रिपोर्ट के अनुसार बीते जुलाई महीने में बिक्री 1.1 फीसदी घटकर 1,08,064 इकाई रह गई। जो कि पिछले साल इसी महीने में 1,09,264 वाहन थी। हालांकि जून महीने के मुकाबले वाहनों की बिक्री में सबसे तगड़ा इजाफा देखने को मिला है, जून महीने के मुकाबले वाहनों की बिक्री 88.20 प्रतिशत बढ़ी है। जिस तरह से कोरोना संक्रमण में इजाफा हो रहा है उस लिहाज से वाहनों की बिक्री खासी बेहतर रही है।

घरेलू बाजार में छोटी कारों का जलवा: मारुति सुजुकी ने घरेलू बाजार में काफी बेहतर प्रदर्शन किया है, डोमेस्टिक मार्केट में कंपनी की बिक्री में 1.3 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। इस दौरान कंपनी ने घरेलू बाजार में 1,01,307 यूनिट्स वाहनों की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के इसी जुलाई महीने में महज 1,00,006 यूनिट्स था। कंपनी की छोटी को की बिक्री में पूरे 49.1 फीसदी की बढ़ोत्तरी देखेने को मिली है।

Maruti Alto और WangoR जैसी कारों ने बेहतर प्रदर्शन किया है, इस साल जुलाई महीने मे कंपनी ने इन कारों के 17,258 यूनिट्स की बिक्री की है, जो कि पिछले साल 11,577 यूनिट्स थी। जहां एक तरफ छोटी कारों ने बेहतर प्रदर्शन किया है वहीं कॉम्पैक्ट कारों की बिक्री में 10.4 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है, इस साल के जुलाई महीने में कुल 51,529 कॉम्पैक्ट कारें बिकी हैं, जो कि पिछले साल 57,512 यूनिट्स थें। इस सेग्मेंट में स्विफ्ट, सेलेरियो, इग्निस, बलेनो और डिजायर जैसी कारें शामिल हैं।

Maruti Brezz और Ertiga ने किया कमाल: कंपनी की यूटिलिटी सेग्मेंट की गाड़ियों जैसे मारुति विटारा ब्रेजा, अर्टिगा और एस-क्रॉस ने बेहतर प्रदर्शन किया है। इनकी बिक्री में 26.3 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है, बीते जुलाई महीने में कंपनी ने कुल 19,177 यूटिलिटी वाहनों की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के जुलाई महीने में 15,178 यूनिट्स थी। इन सबके बीच मारुति सुजुकी का एक्सपोर्ट 27 प्रतिशत तक घट गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hero Electric ने लांच की नई स्कीम! आसान किश्तों में घर लाएं इलेक्ट्रिक स्कूटर, हर महीने देने होंगे महज 2,999 रुपये
2 Honda Activa 125 या TVS NTorq: कीमत और फीचर्स से लेकर सबकुछ! जानिए आपके बजट में कौन सी स्कूटर है फिट, पढें पूरी डिटेल
3 सुप्रीम कोर्ट ने BS4 वाहनों के रजिस्ट्रेशन पर अग्रिम आदेश तक लगाई रोक! 13 अगस्त को होगी अगली सुनवाई, जानें पूरा मामला
ये पढ़ा क्या?
X