ताज़ा खबर
 

लांच से पहले ही Maruti S-Presso की डिटेल हुई लीक, महज 3.30 लाख रुपये में 4 वैरिएंट के साथ हो सकती है पेश!

Maruti S-Presso को कंपनी ने Future-S कॉन्सेप्ट पर तैयार किया है। जिसे कंपनी ने बीते ऑटो एक्सपो में पेश किया था। इसे कंपनी ने एक माइक्रो एसयूवी का लुक दिया है जो कि इसे और भी बेहतर बनाता है।

Author Updated: September 3, 2019 7:05 PM
Maruti S-Presso में कंपनी बीएस6 इंजन का प्रयोग कर सकती है।

Maruti S-Presso Price & Features: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी घरेलु बाजार में अपनी नई माइक्रो एसयूवी Maruti S-Presso को लांच करने की तैयारी कर रही है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस कार को इसी महीने लांच कर सकती है। लेकिन इसके लांच से पहले ही इस कार की डिटेल लीक हो चुकी हैं।

बता दें कि, इस कार को कंपनी ने Future-S कॉन्सेप्ट पर तैयार किया है। जिसे कंपनी ने बीते ऑटो एक्सपो में पेश किया था। ऑटोकार में छपी रिपोर्ट के अनुसार कंपनी Maruti S-Presso को अपने एरिना डीलरशिप के माध्यम से बेचेगी। इस कार को 4 वैरिएंट में पेश किया जाएगा।
इस कार को कंपनी ने माइक्रो एसयूवी का लुक दिया है जो कि ग्राहकों को बेहद पसंद ​आयेगा।

कंपनी इस कार में 1.0 लीटर की क्षमता का K-सीरीज पेट्रोल इंजन का प्रयोग कर सकती है। जो कि कंपनी अपनी लोकप्रिय हैचबैक कार Alto में प्रयोग करती है। इसके अलावा ये इंजन नए BS6 मानक के अनुरूप तैयार किया गया है। इसके टॉप वैरिएंट में कंपनी ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का प्रयोग करेगी। इसका इंजन 68 Bhp की पावर और 90 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

क्या होगी कीमत: हालांकि इसके लांच से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ कह पाना मुश्किल है। लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इस कार को 3.30 लाख रुपये में लांच कर सकती है। इसे कंपनी ने टॉल ब्वाय के साथ एसयूवी का लुक दिया है। लांच होने के बाद S-Presso घरेलु बाजार में सीधे तौर पर Renault Kwid को टक्कर देगी।

फीचर्स की बात करें तो इस कार में कंपनी एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, फ्रंट एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक ब्रे​कफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन, रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड सेंसर, सीट बेल्ट रिमाइंडर, प्लास्टिक क्लैडिंग, 15 इंच का एलॉय व्हील, LED हेडलैंप जैसे फीचर्स को शामिल किया है। इसके अलावा इसमें LED टेल लाइट को भी दिया जा सकता है।

ऐसी खबर है कि कंपनी आने वाले सप्ताह में इसकी बुकिंग भी शुरू कर सकती है। इसके अलावा इस कार को आगामी 30 सितंबर को बिक्री के लिए लांच किया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Toyota Yaris डुअल टोन और 6 नए फीचर्स के साथ हुई लांच, देती है 17 Kmpl का माइलेज! कीमत है बस इतनी
2 Kia Seltos के बाद कंपनी ला रही है 11 सीटों वाली Carnival एमपीवी, देगी Toyota Innova को टक्कर
3 Bajaj Pulsar से लेकर Platina तक सब हुएं फेल! कंपनी की बिक्री में भारी गिरावट