ताज़ा खबर
 

Maruti S-Presso: 30 सितंबर को लांच होगी देश की सबसे सस्ती माइक्रो SUV, मिलेंगे ये खास फीचर्स

Maruti Suzuki S-Presso को कंपनी ने अपने फ्यूचर एस कॉन्सेप्ट पर तैयार किया है। जिसे कंपनी ने बीते ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया था।

Author Published on: September 9, 2019 2:46 PM
Maruti Suzuki S-Presso spy shot, Maruti Suzuki S-Presso launch date, Maruti Suzuki S-Presso bookings, Maruti Suzuki S-Presso price, Maruti Suzuki S-Presso features, Maruti Suzuki S-Presso specification, Maruti Suzuki S-Presso detail, Maruti Suzuki S-Presso mileage, Maruti Suzuki S-Presso engine, Maruti Suzuki S-Presso variantsMaruti Suzuki S-Presso को हाल ही में नोएडा में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है।

Maruti Suzuki S-Presso Price & Features: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki जल्द ही बाजार में अपनी नई माइक्रो एसयूवी S-Presso को पेश करने वाली है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कंपनी इसे आगामी 30 सितंबर को लांच कर सकती है। लेकिन लांच से पहले ही इस एसयूवी की डिटेल लीक हो चुकी है। हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया है।

Maruti S-Presso को कंपनी ने अपने फ्यूचर एस कॉन्सेप्ट पर तैयार किया है। जिसे कंपनी ने बीते ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया था।
ये नई एसयूवी अपने कॉन्सेप्ट से काफी हद तक मेल खाती है। इसके फ्रंट में स्कवॉयर कट बोनट दिया गया है। इसके अलावा फ्रंट ग्रिल में ही हाइलोजन हेड लाइट्स को भी शामिल किया गया है। हेडलाइट्स के नीचे LED डे टाइम रनिंग लाइट्स लगाई गई हैं।

इसके अलावा इसमें बॉडी क्लैडिंग का भी प्रयोग किया गया है। Maruti S-Presso में फ्लैप टाइप डोर हैंडल दिए गए है, फ्रंट फेंडर पर टर्न इंडीकेटर्स को भी शामिल किया गया है। ये एक हाई राइडिंग कार है जिसमें 180mm का ग्राउंड क्लीयरेंस दिया गया है। इस एसयूवी की लंबाई 3,565mm है जो कि Alto K10 के मुकाबले तकरीबन 20mm ज्यादा है। वहीं इसका व्हीलबेस भी 20mm ज्यादा लंबा है।

हालांकि उंचाई के मामले में ये Kwid से ज्यादा बेहतर है जो कि आपको कार के भीतर ज्यादा हेड रूम देता है। टेस्टिंग के दौरान जो कार देखी गई है उसमें ये बात सामने आई है कि इसमें डैशबोर्ड के सेंटर पर स्पीडोमीटर दिया गया है। जो कि अपने सेग्मेंट में आपको पहली देखने को मिलेगा।

ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस एसयूवी को केवल एक इंजन विकल्प के साथ बाजार में उतार सकती है। इसमें नए BS-6 मानक वाले 1.0 लीटर के क्षमता के पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया जा सकता है। हालांकि अभी ये जानकारी नहीं मिल सकी है कि ये इंजन पावर आउटपुट कितना देगी। लेकिन इस इंजन का BS-4 वर्जन 68hp की पावर और 90Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा इसमें 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन को दिया जाएगा। कंपनी इस एसयूवी को 5 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लांच कर सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Auto Sector में मंदी का बुरा दौर, बिक्री के मामले में 20 साल के सबसे खराब हालात
2 20 पर्सेंट तक महंगी हो जाएंगी डीजल गाड़ियां! TOYOTA ने बताई वजह
3 बंपर डिस्काउंट! Tata Safari से लेकर Harrier और Hexa जैसी गाड़ियों पर कंपनी दे रही है 90 हजार रुपये तक की छूट
ये पढ़ा क्या?
X