ताज़ा खबर
 

Maruti S-Presso: नई मिनी SUV 30 सितंबर को होगी लांच, कम कीमत में Renault Kwid को देगी टक्कर

Maruti S-Presso को कंपनी ने Future S कॉन्सेप्ट पर तैयार किया है। कंपनी इस कार को अपने Arena डीलरशिप के माध्यम से बेचेगी। खास एसयूवी लुक के चलते घरेलु बाजार में ये गाड़ी सीधे तौर पर Renault Kwid को टक्कर देगी।

Maruti Suzuki S-Presso launch date, Maruti Suzuki S-Presso price, Maruti Suzuki S-Presso features, Maruti Suzuki S-Presso specification, Maruti Suzuki S-Presso detailMaruti S-Presso में कंपनी ने BS-6 मानक वाले इंजन का प्रयोग किया है।

Maruti S-Presso Price & Features: देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki घरेलु बाजार में अपने वाहनों के विस्तृत रेंज में विस्तार करने की योजना बना रही है। कंपनी आगामी 30 सितंबर को नई Maruti Suzuki S-Presso मिनी एसयूवी को लांच करेगी। ये कंपनी की अब तक पेश की गई हैचबैक कारों से बिलकुल अलग होगी, इसे SUV से प्रेरित होकर डिजाइन किया गया है।

कंपनी की ये नई कार Future S कॉन्सेप्ट पर आधारित है, जिसे बीते ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था। इसके अलावा कंपनी ने इसे स्पोर्टी लुक प्रदान किया है जो कि Renault Kwid से प्रतिद्वंदिता करने में इस कार की पूरी मदद करेगा। कंपनी Maruti S-Presso में 1.0 लीटर की क्षमता का BS-6 इंजन का प्रयोग किया है।

इसी इंजन का प्रयोग कंपनी भविष्य में अपनी अन्य कारों Celerio और Wagon R में भी प्रयोग करेगी। इसके अलावा ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस होगी। इसका इंजन 68 bhp की पावर और 90 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी इस माइक्रो एसयूवी को अपने Arena डीलरशिप के माध्यम से बेचेगी। इस गाड़ी में कंपनी ने बोल्ड और मसक्यूलर लुक दिया है जो कि इसे और भी आकर्षक बनाता है।

इसमें LED डे टाइम रनिंग लाइट्स, चौकोर टेल लाइट्स और रैक्ड रियर विंडशिल्ड दिया गया है। ये मिनी एसयूवी आपको Maruti Alto से ज्यादा स्पेस देगी। आकर्षक एक्सटीरियर के साथ साथ इसका इंटीरियर भी काफी बेहतर होगा। कंपनी इस एसयूवी को अपने एरिना डीलरशिप के माध्यम से देश भर में बेचेगी।

क्या हो सकती है कीमत: हालांकि, लांच से पहले Maruti S-Presso की कीमत के बारे में कुछ कह पाना थोड़ा मुश्किल है। लेकिन जानकारों का माना है कि कंपनी इस कार को 3.7 लाख रुपये से लेकर 4.5 लाख रुपये के बीच में लांच किया जा सकता है। भारतीय बाजार में ये कार Renault Kwid और Datsun Redigo को टक्कर देगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Maruti WagonR की 40 हजार यूनिट्स कंपनी ने वापस मंगवाई! जानिए क्या है वजह
2 Hyundai Venue अब नए डीजल इंजन के साथ होगी लांच, पहले से होगी पावरफुल और देगी ज्यादा माइलेज
3 CMEIR ला रहा है खेतों के लिए इलेक्ट्रिक ट्रैक्टर, कीमत होगी महज 1 लाख रुपये! जानिए क्या होगा खास
ये पढ़ा क्या?
X