ताज़ा खबर
 

Maruti Suzuki ने 40 दिन बाद शुरू किया प्रोडक्शन, हरियाणा सरकार ने कर्मचारीयों की संख्या को सीमित करते हुए दी अनुमति!

कंपनी की तरफ से ब्रिकी को लेकर कहा गया है कि लॉकडाउन वाहनों की ब्रिकी को इस वित्तीय वर्ष में प्रभावित करेगा। जहां पिछले वर्ष आर्थिक मंदी के चलते कंपनियां कुछ खास रेस्पांस नहीं ले पाई वहीं इस बार तालाबंदी के कारण अप्रैल में एक भी यूनिट सेल नहीं की गई है।

Maruti car leasing plan, Be a owner of car without buying it, Maruti Suzuki to start soon car leasing plan in india, Maruti car leasing plan out, Maruti Suzuki, Maruti Suzuki car leasing programeMaruti Suzuki अपने नेक्सा डीलरशिप के माध्मय से प्रीमियम कारों की बिक्री करती है।

Maruti Suzuki: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने आज यानी 12 मई से कोरोनो वायरस की जंग के बीच लगभग 40 दिनों के बाद हरियाणा के मानेसर प्लांट पर प्रोडक्शन फिर से शुरू कर दिया है। बता दें, मानेसर और गुरुग्राम दोनों प्लांट्स को 22 मार्च को लॉकडाउन के चलते बंद कर ​दिया गया था। हालांकि कंपनी की तरफ से कहा गया है, कि इसमें एक शिफ्ट में कुल 75 प्रतिशत कर्मचारियों को ही काम करने की अनुमति दी जाएगी।

बता दें, 22 अप्रैल को हरियाणा सरकार ने मानेसर विनिर्माण सुविधा को फिर से शुरू करने के लिए मारुति को अनुमति दी थी, लेकिन कंपनी ने कहा था कि प्लांट तभी शुरू किए जाएंगे जब प्रोडक्शन का काम लगातार जारी किया जा सके, और ब्रिकी को लेकर भी कुछ रेस्पांस हासिल हो। गुरुग्राम जिला प्रशासन ने संयंत्र में कुल कर्मचारियों की  4,696 संख्या तय करते हुए ऑटो प्रमुख को एक शिफ्ट के आधार पर सुविधा चलाने की अनुमति दी थी। वहीं मारुति का मानेसर प्लांट गुरुग्राम नगर निगम की सीमा से बाहर है, जबकि दूसरा गुरुग्राम प्लांट शहर की सीमा में ही आता है, और इन दो संयंत्रों में प्रतिवर्ष 15.5 लाख यूनिट्स का प्रोडक्शन किया जाता है।

कंपनी की तरफ से ब्रिकी को लेकर कहा गया है कि लॉकडाउन वाहनों की ब्रिकी को इस वित्तीय वर्ष में प्रभावित करेगा। जहां पिछले वर्ष आर्थिक मंदी के चलते कंपनियां कुछ खास रेस्पांस नहीं ले पाई वहीं इस बार तालाबंदी के कारण अप्रैल में एक भी यूनिट सेल नहीं की गई है। देश भर में फैले कोरोना वायरस ने देश की आर्थिक व्यवस्था को काफी पीछे धकेल दिया है, हजारों लोगों की नौकरी चली गई है, तो कुछ की दांव पर लगी है।

इस महीने की शुरुआत में जब वाहन कंपनियों ने अपने सेल्स के आंकड़े जारी किए तो वह चौकाने वाले रहे, किसी भी कंपनी की एक भी गाड़ी सेल नहीं हुई। हालांकि अब कुछ इलाकों में राहत दे दी गई है, जिसका लाभ अब कंपनियां उठा सकती हैं, हाल ही में हुंडई ने अपने प्लांट और डीलरशिप को शुरू किया जिसमें करीब 2 दिन में 170 गाड़ियों की ​डीलीवरी दी गई। वहीं कंपनी की तरफ से कहा गया कि उसे लगभग 500 बुकिंग भी प्राप्त हो चुकी हैं, देखना होगा मारुती की गाड़ियों पर लोगों का क्या रेस्पांस आता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Strom R3: तीन पहियों वाली सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार! सिंगल चार्ज में चलती है 200Km और कीमत महज 4 लाख रुपये, जानें पूरी डिटेल
2 China की वाहन निर्माता कंपनी CF Moto ने तैयार की सबसे पावरफुल बाइक CF1250J, देखें भारत में लांचिंग को लेकर क्या है रिपोर्ट?
3 इस शख्स ने इतनी चालाकी से कम जगह में पार्क की कार कि आनंद महिंद्रा भी करने लगें तारीफ! कही यह बड़ी बात, देखें VIDEO
ये पढ़ा क्या?
X