ताज़ा खबर
 

लॉकडाउन के बीच Maruti Suzuki ने खोले 600 डीलरशिप! 60 कारों की हुई डिलीवरी

Maruti Suzuki के देश भर में 1,964 कस्बों और शहरों में 3,086 शोरूम हैं। समय के साथ कंपनी आने वाले दिनों में स्थानीय प्रशासन द्वारा अनुमति मिलने के बाद देश में अन्य जगहों पर भी शोरूमों को फिर से खोलेगी।

Maruti car leasing plan, Be a owner of car without buying it, Maruti Suzuki to start soon car leasing plan in india, Maruti car leasing plan out, Maruti Suzuki, Maruti Suzuki car leasing programeMaruti Suzuki अपने नेक्सा डीलरशिप के माध्मय से प्रीमियम कारों की बिक्री करती है।

Maruti Suzuki Showroom Reopen: कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते देश भर में आगामी 17 मई तक लॉकडाउन लागू किया गया है। इस लॉकडाउन के चलते बीते 23 मार्च से ही देश के सभी वाहनों के डीलरशिप पर ताला लगा हुआ है। इसी बीच सरकार द्वारा निर्देशित नए गाइडलाइन के अनुसार देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने अपने 600 डीलरशिप को खोल दिया है और तकरीबन 60 कारों की डिलीवरी भी है।

कंपनी द्वारा जारी किए गए एक बयान में कहा गया है कि, फिलहाल देश भर में 600 डीलरशिप पर ऑपरेशन शुरू किया गया है और पहले से ही बुक ही गईं 60 कारों की डिलीवरी की गई है। कंपनी के इन सभी डीलरशिप में से 474 Arena ऑउटलेट्स, 80 Nexa शोरूम और 45 कमर्शियल व्हीकल के ऑउटलेट्स शामिल हैं।

अभी कंपनी ने अपने प्लांट में वाहनों का प्रोडक्शन शुरू नहीं किया है, हालांकि हरियाणा सरकार द्वारा कंपनी को अपने प्लांट्स में ऑपरेशन शुरू करने की अनुमति मिल गई है। कंपनी के दो प्लांट हरियाणा के मानेसर और गुरूग्राम में स्थित हैं। इसके अलावा कंपनी ने ऑनलाइन वाहनों की बिक्री भी शुरू कर दी है। अब आप कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट से अपनी पसंद की कार का चुनाव कर उसे बुक कर सकते हैं।

कंपनी के वेबसाइट से ही अपने पसंद को बुक किया जा सकता है। आधिकारिक वेबसाइट पर ही कार की खरीदारी के जरूरी डॉक्यूमेंट को जमा किया जा सकता है। कार खरीदने की प्रक्रिया ऑनलाइन संपन्न होने के बाद आपके नजदीकी डीलरशिप द्वारा कार सीधे आपके घर पर डिलीवरी कर दी जाएगी। इतना ही नहीं कंपनी कार को पूरी तरह से सैनेटाइज कर के ही डिलीवर करेगी।

कार की डिलीवरी के दौरान कंपनी के एक्जीक्यूटिव द्वारा सैनेटाइजेशन का पूरा ख्याल रखा जाएगा। मारूति सुजुकी के देश भर में 1,964 कस्बों और शहरों में 3,086 शोरूम हैं। समय के साथ कंपनी आने वाले दिनों में स्थानीय प्रशासन द्वारा अनुमति मिलने के बाद देश में अन्य जगहों पर भी शोरूमों को फिर से खोलेगी। कंपनी का कहना है कि कोरोना वायरस के संक्रमण को ध्यान में रखते हुए डीलरशिप और शोरूम पर सैनेटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा जा रहा है।

Next Stories
1 Hyundai ने लांच की नई स्कीम! नौकरी जाने पर कंपनी देगी 3 महीने तक कार की EMI, जानें पूरी डिटेल
2 अब ऑनलाइन बुक करें Maruti Suzuki की कारें! सीधे घर पर होगी डिलीवरी, कंपनी ने शुरू की नई सर्विस
3 MG Motor भारत में लांच करेगी सस्ती इलेक्ट्रिक कार, कीमत होगी 10 लाख रुपये से कम! जानें क्या है खास
यह पढ़ा क्या?
X