ताज़ा खबर
 

43 हजार रुपये तक के डिस्काउंट पर खरीदें देश की सबसे सस्ती कार, मिलेगी 31 किलोमीटर की माइलेज

भारत की प्रमुख कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी सबसे सस्ती और बेस्ट सेलिंग कार ऑल्टो 800 पर बंपर डिस्काउंट की घोषणा की है। मारुति ऑल्टो पर कंपनी 43 हजार रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है। जिसमें 25000 हजार रुपये का कैश डिस्काउंट दिया जा रहा है। इसके अलावा 15000 रुपये तक का […]

31 किलोमीटर की माइलेज देने वाली इस कार पर मिल रहा है मिल रहा है बंपर डिस्काउंट। (फोटो-MARUTI)

भारत की प्रमुख कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी सबसे सस्ती और बेस्ट सेलिंग कार ऑल्टो 800 पर बंपर डिस्काउंट की घोषणा की है। मारुति ऑल्टो पर कंपनी 43 हजार रुपये तक का डिस्काउंट दे रही है।

जिसमें 25000 हजार रुपये का कैश डिस्काउंट दिया जा रहा है। इसके अलावा 15000 रुपये तक का एक्सचेंज बोनस और 3000 हजार रुपये का कॉर्पोरेट डिस्काउंट दिया जा रहा है।

अगर आप भी इस सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार को खरीदने का विचार कर रहे हैं तो उससे पहले यहां जान लीजिए इस कार की कीमत, फीचर्स, माइलेज और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल।
मारुति ने इस कार में 0.8 लीटर वाला 796 सीसी का इंजन दिया है। तीन सिलेंडर वाला ये इंजन

मारुति ऑल्टो 800 कंपनी की सबसे सस्ती और बेस्ट सेलिंग हैचबैक कार है। जिसको कंपनी ने तीन वेरिएंट में लॉन्च किया है।  इस कार में 0.8 लीटर वाला 796 सीसी का इंजन दिया गया है।

तीन सिलेंडर वाला यह इंजन 48 पीएस की अधिकतम पावर और 69 एनएम का अधिकत टॉर्क जनरेट करता है। इस कार में 5 स्पीड वाला मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया है।

कार की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये कार पेट्रोल पर 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज देती है। लेकिन यही कार सीएनजी मोड पर 31.59 किलोमीटर प्रति किलो का माइलेज देती है।

(ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

कार के फीचर्स की बात की जाए तो इसमें एक इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जिसको स्मार्टफोन के साथ कनेक्ट करके ऑडियो सिस्टम के साथ जोड़ा जा सकता है। जिसके बाद स्मार्टफोन के जरिए इस सिस्टम से आप फोन कॉल, म्यूजिक सुनने और नेविगेशन का इस्तेमाल कर सकते हैं।

सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए इस कार की फ्रंट सीट पर ड्यूल एयरबैग दिए हैं। इसके अलावा रिमोट कीलेस एंट्री का विकल्प इस कार में दिया गया है। इसके अलावा कार में पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, एबीएस, एयर कंडीशनर जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

4 लोगों की सीटिंग कैपेसिटी वाली इस कार में कंपनी ने 60 लीटर का फ्यूल टैंक दिया गया है जो एक लंबी यात्रा के लिए बेहद आवश्यक फीचर है। इस कार की शुरुआती कीमत 2.99 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में 4.70 लाख रुपये हो जाती है। लेकिन यही शुरुआती कीमत ओन रोड होने पर 3,29,835 रुपये हो जाती है।

Next Stories
1 धांसू फीचर्स के साथ जल्द लॉन्च होगा TVS का ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, देगा Bajaj Chetak को टक्कर
2 कीमत और माइलेज के मामले में कौन है बेस्ट हैचबैक, Maruti Alto 800 या Datsun redi GO, जानें यहां
3 पेट्रोल सूंघ कर चलती हैं ये टॉप 3 बाइक, देती हैं 100 kmpl तक का माइलेज
ये पढ़ा क्या?
X