ताज़ा खबर
 

पैसा और पर्यावरण दोनों बचाएंगे जब Maruti की ये CNG कार घर लाएंगे, मिलेगा 34 हजार तक का डिस्काउंट

अगर आप महंगे तेल और प्रदूषण दोनों से परेशान हैं तो यहां जान सकते हैं मारुति की उन दो सीएनजी कारों के बारे में जिनपर मिल रहा है 34 हजार रुपये तक का डिस्काउंट।

Maruti Suzuki इन सीएनजी कारों पर दे रही बंपर डिस्काउंट। (फोटो- LINE17)

आसमान छूती तेल की कीमतें और तेजी से बढ़ता प्रदूषण इन दोनों समस्याओं से आज देश का लगभग हर व्यक्ति परेशान है। ये दोनों समस्याएं लोगों की जेब और स्वास्थ्य पर सीधा प्रभाव डाल रही हैं। जिसको देखते हुए हर व्यक्ति इससे बचने का उपाय खोज रहा है।

ऐसे में अगर आप नई कार खरीदने की सोच रहे हैं तो हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप महंगे होते पेट्रोल से छुटकारा पाते हुए पर्यावरण को बचाने में अपना योगदान दे सकते हैं।

दरअसल, देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी दो कारों पर 35 हजार रुपये तक के डिस्काउंट की घोषणा की है। हम बात कर रहे हैं मारुति ऑल्टो और वैगनआर की जिनपर कंपनी ने ऑफर की पेशकश की है। तो आइए देर न करते हुए जान लेते हैं किस कार पर कितना डिस्काउंट मिल सकता है।

Maruti Alto CNG: मारुति सुजुकी की ये ऑल्टो कार कंपनी की बेस्ट सेलिंग कार है जो लॉन्च के 20 साल बाद भी भारत के मध्यवर्ग में पसंद की जा रही है। कंपनी ने इस कार के दो वेरिएंट मार्केट में उतारे हैं।

ऑल्टो सीएनजी पर मारुति की तरफ से 15 हजार रुपये का कैश डिस्काउंट दिया जा रहा है जिसके साथ 15 हजार रुपये का एक्सचेंज बोनस और 4 हजार रुपये तक का कॉर्पोरेट डिस्काउंट दिया जा रहा है। इन तीनों डिस्काउंट को जोड़ने पर कुल योग होता है 34 हजार रुपये। (ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

अल्टो सीएनजी की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये कार एक लीटर सीएनजी पर 31.59 किलोमीटर तक की माइलेज देती है। इस कार की शुरुआती कीमत 4.60 हजार रुपये है।

Maruti WagonR CNG: ऑल्टो के बाद वैगनआर मारुति की वो दूसरी कार है जिसको भारतीय मध्यवर्ग द्वारा खासा पसंद किया जाता है। इस कार को कंपनी ने दो वेरिएंट में लॉन्च किया है। इसके अलावा हैचबैक सेगमेंट की ये अकेली कार है जो सबसे ज्यादा बूट स्पेस ऑफर करती है।

मारुति इस कार पर 5 हजार रुपये का कैश डिस्काउंट दे रही है जिसके साथ 15 हजार रुपये का एक्सचेंज बोनस और 4 हजार रुपये का कॉर्पोरेट डिस्काउंट भी दे रही है। इन अलग अलग डिस्काउंट का जोड़ करने पर ये डिस्काउंट 25 हजार रुपये हो जाता है।

वैगनआर सीएनजी की माइलेज की बात करें तो ये कार एक लीटर सीएनजी की खपत पर 32.5 किलोमीटर तक की माइलेज देती है। इस कार के सीएनजी वेरिएंट की शुरुआती कीमत 5.60 लाख रुपये है।

Next Stories
1 Honda Vs Royal Enfield: Hness या Meteor कौन है 350CC सेगमेंट में दमदार क्रूजर बाइक, जानें पूरी डिटेल
2 Audi A3 Cabriolet: बटन दबाते ही 18 सेकंड में ओपन से रूफ-टॉप में बदल जाती है यह कार, देखें वीडियो
3 लॉन्च से पहले सामने आया Honda Civic हैचबैक का टीजर, इस दिन उठेगा कार से पर्दा, जानिए पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X