ताज़ा खबर
 

Maruti Suzuki Jimny ने ऑटो एक्सपो में मचाई धूम! आकर्षक लुक और दमदार फीचर्स से Gypsy के शौकीनों को लुभा रही है ये SUV! जानें क्या है खास

Maruti Gypsy भारतीय बाजार में लंबे समय से लोकप्रिय रही है, लेकिन अब कंपनी ने इसकी बिक्री बंद कर दी है। इसकी जगह पर कंपनी ने आज Auto Expo में अपनी नई Jimny को पेश किया है।

Jimny मारुति जिप्सी का अपडेटेड वर्जन हो सकती है, जो भारत में पिछले 33 सालों से ब्रिकी के लिए उपलब्ध थी।

Maruti Suzuki Jimny Price & Features: एशिया के सबसे बड़े ऑटो एक्सपो में आज देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने अपनी नई Jimny को पेश किया है। Maruti Gypsy के शौकीनों के लिए ये नई एसयूवी काफी आकर्षित करेगी। ये एसयूवी ग्लोबल मार्केट में पहले से मौजूद है और कंपनी ने इसके चौथे जेनरेशन को यहां के मोटर शो में पेश किया है। इस मॉडल को भारत में पहली बार प्रदर्शित किया है।

Suzuki Jimny को कंपनी ने फिलहाल केवल प्रदर्शित मात्र ही किया है, अभी इसके लांच के बारे में कंवनी द्वारा कोई भी जानकारी साझा नहीं की गई है। कंपनी का कहना है कि, इस मोटर शो में इस एसयूवी को इसलिए पेश किया है ताकी ग्राहकों द्वारा प्रतिक्रिया को जाना जा सके। इसके बाद ही कंपनी इसके आधिकारिक लांच के बारे में विचार करेगी। ये 5 डोर Suzuki Jimny ग्राहकों को आकर्षित करने में काफी हद तक कामयाब भी रही है।

Maruti Suzuki Jimny को कंपनी यदि बिक्री के लिए बाजार में पेश करती है तो इसे Nexa शोरूम से बेचा जा सकता है। इसकी कीमत मौजूदा Brezza से ज्यादा और XL6 से कम होगी। इस एसयूवी में कंपनी 1.5 लीटर की क्षमता का K15B पेट्रोल इंजन प्रयोग कर सकती है। इसका इंजन 102hp की पावर जेनरेट करता है और इसमें 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स दिया गया है।

इसी इंजन प्रयोग कंपनी ने अपनी Ciaz और Ertiga में किया है। ये फोर व्हील ड्राइव सिस्टम से लैस है जो किसी भी तरह के रास्तों पर आसानी से दौड़ने में सक्षम है। कंपनी ने इस एसयूवी में ट्सस्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम जैसे फीचर को भी शामिल किया है, जो कि इसके केबिन को प्रीमियम लुक प्रदान करता है। इसके अलावा इस एसयूवी में 6 एयरबैग, ISOFIX चाइल्ड माउंट सीट, ऑटोनोमस इमरजेंशी ब्रेकिंग सिस्टम (AEB), सीट बेल्ट रिमाइंडर, लेन एसिस्टम सिस्टम जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

बता दें कि, Suzuki Jimny का निर्माण कंपनी ने जापान के कोसई प्लांट में किया है और इसे एक्सपोर्ट कर भारत लाया गया है। मारुति सुजुकी ने इस एसयूवी से पहले ऑटो एक्स्पो में कंपनी Futuro-E कॉन्सेप्ट को भी पेश किया है, जिसे लोग काफी पसंद कर रहे हैं। ये कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट है। इसके अलावा Maruti Brezza पेट्रोल को भी प्रदर्शित किया गया है।

Next Stories
1 इलेक्ट्रिक Kwid भारत में होगी लॉन्च, सिंगल चार्ज में चलेगी 270km, K-ZE के नाम से 2020 ऑटो एक्सपो में हुई पेश
2 Maruti Suzuki Ertiga के S-CNG वैरिएंट को मिला अपडेट,7,000 रुपये महंगी हुई कार! देखें क्या मिले बदलाव
3 Hyundai Creta और Maruti Vitara Brezza नए अवतार में पेश, ऑटो एक्‍सपो में द‍िखी झलक
आज का राशिफल
X