ताज़ा खबर
 

कुछ ऐसी दिखेगी भारत में लांच होने वाली Maruti Jimny! सामने आई 5 डोर वर्जन की तस्वीरें

कंपनी Maruti Jimny के 5 डोर वर्जन को भारतीय बाजार में लांच किया जाएगा। इस एसयूवी की लंबाई 4 मीटर से कम होगी और इसे केवल एक पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में उतारा जाएगा।

Maruti Suzuki Jimny India Launch, Maruti Suzuki Jimny Price, Maruti Jimny Indian Model, Maruti Jimny Features, Maruti Jimny Images, Maruti Jimny DetailMaruti Jimny के 5 डोर वर्जन की रेंडरिंग तस्वीर। (Photo Courtesy: Gaadiwaadi)

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने बीते ऑटो एक्सपो के दौरान अपनी नई एसयूवी Jimny को पेश किया था। कंपनी ने मोटर शो के दौरान इसके थ्री डोर वर्जन को प्रदर्शित किया था। लेकिन भारतीय बाजार में कंपनी इसके 5 डोर वर्जन (पांच दरवाजों वाले) वैरिएंट को पेश करेगी। इस समय इंटरनेट पर Jimny के 5 डोर वर्जन की कुछ तस्वीरें वायरल हो रही हैं।

हालांकि यह रेंडरिंग इमेज हैं जिसे तैयार किया गया है, इस तस्वीर से नई आने वाली एसयूवी के लुक और डिजाइन के बारे में काफी हद तक अंदाजा लगाया जा सकता है। हालांकि जापानी बाजार में यह एसयूवी दो वैरिएंट में बेची जाती है जिसमें सिएरा और स्टैंडर्ड वैरिएंट शामिल है। जानकारी के अनुसार यहां पर पेश किए जाने वाले मॉडल में कंपनी 1.5 लीटर की क्षमता का 4 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया जाएगा।

Maruti Suzuki Jimny की यह रेंडिरिंग डिजिटल इमेज है जो कि एक पेट्रोल पंप के सामने खड़े हुए दिखाया गया है। हालांकि देखने में यह थोड़ी लंबी लग रही है, लेकिन खबरों के अनुसार भारतीय बाजार में पेश की जाने वाली एसयूवी की लंबाई 4 मीटर से कम होगी। क्योंकि यहां के मानकों के अनुसार 4 मीटर से ज्यादा लंबे वाहन पर एक्साइज ड्यूटी बढ़ जाती है और कीमत में भारी इजाफा देखने को मिलता है।

Jimny को ऑफ रोड के लिए प्रसिद्व लैडर फ्रेम पर तैयार किया गया है, जिसमें इसके 3 डोर वर्जन की लंबाई 3645mm की है, हालांकि इसका 5 डोर वर्जन सब 4 मीटर कैटेगिरी में अपनी जगह बनाएगा। वर्तमान में ग्लोबली स्पेक में यह एसयूवी 4 सीटर में आती है। जिसमें सिर्फ 85 लीटर का बूट स्पेस दिया गया है। वहीं भारत में लॉन्च होने वाले 5 डोर वर्जन में ज्यादा स्पेस के साथ, एक्स्ट्रा बूटस्पेस भी दिया जाएगा।

ऑफरोडिंग के लिए मशहूर इस एसयूवी में 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेन्मेंट सिस्टम,ऑटो AC, हिटेड सीट, स्टीयरिंग माउंटे कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, पैसेंजर के लिए ग्रैब हैंडल जैसे फीचर्स को शामिल किया जाएगा। भारतीय बाजार में यह एसयूवी खास तौर पर Maruti Gypsy के शौकीनों को पसंद आएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इसे अगले साल बाजार में बिक्री के लिए पेश कर सकती है।

Next Stories
1 Tesla के सीईओ Elon Musk आज किसी गाड़ी की वजह से नहीं हाल ही में जन्में बेबी के कारण बने चर्चा का विषय! अब तक तीन बार ले चुके हैं तलाक
2 बाइक से भी कम दाम में Maruti बेच रही है वैगनआर और डिजायर जैसी कारें! शुरुआती कीमत महज 65,000 रुपये
3 Nissan Terrano को नहीं मिलेगा BS6 से अपडेट, कंपनी ने आधिकारीक वेबसाइट से हटाकर दिया संकेत!
ये पढ़ा क्या?
X