ताज़ा खबर
 

Coronavirus: क्या लॉकडाउन में भी वाहन खरीद रहे हैं लोग? Maruti अब तक 5 हजार तो Hyundai भी लगातार कर रही वाहनों की डिलीवरी! जानें कारण

यहां ध्यान देने वाली बात यह है, कि लॉकडाउन में ग्राहकों ने ये गाड़ियां बुक नहीं की है, कंपनियां उन गाड़ियों को डिलीवरी कर रही है, जिन्हें लॉकडाउन के पहले बुक किया गया था और कोरोना संकट के चलते उन गाड़ियों को ग्राहकों को नहीं सौंपा जा सका।

Teaser loan, Teaser loan facility, Teaser loan options, How can we avail Teaser loan options, Car loan, Car loan Interest rate, Buy Now pay later scheme, Maruti Suzuki Easy EMI, Maruti Suzuki tie up ICICI Bank, Maruti Suzuki Finance Scheme, Maruti Suzuki Cheapest Cars, Maruti Suzuki ICICI Bank Joint Venture Teaser loans को भी अब चलन में लाया गया है,

देश में कोरोना संकट के कारण लॉकडाउन को चौथी बार 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है, हालांकि वाहन कंपनियों को सरकार के आदेश अनुसार इस महीने के शुरुआत में प्लांट और डीलरशिप को कुछ इलाकों में शुरू करने की अनुमति मिल गई थी। जहां अप्रैल में लॉकडाउन के कारण किसी भी कंप​नी का एक भी वाहन सेल नहीं हुआ वहीं अब कंपनियां अपनी सेल्स के आंंकड़ें जारी कर रही हैं, जिनमें ग्राहकों की संख्या में इजाफा देखा जा रहा है।

हाल ही में हुंडई मोटर इंडिया ने घोषणा की है कि कंपनी ने प्रोडक्शन शुरू करने के पहले दिन 200 गाड़ियां रोलआउट की थी। वहीं अब मारुति की तरफ से घोषणा की गई कि कंपनी ने सोमवार को परिचालन शुरू करने के बाद से अब तक 5,000 से अधिक वाहनों की डिलीवरी की है। जबकि हुंडई ने 40 दिन बाद शोरूम खोलने के महज एक सप्ताह में ही 608 गाड़ियों की डिलीवरी की थी।

यहां ध्यान देने वाली बात यह है, कि लॉकडाउन में ग्राहकों ने ये गाड़ियां बुक नहीं की है, कंपनियां उन गाड़ियों को डिलीवरी कर रही है, जिन्हें लॉकडाउन के पहले बुक किया गया था और कोरोना संकट के चलते उन गाड़ियों को ग्राहकों को नहीं सौंपा जा सका। वर्तमान ​में देश में जो हालात हैं, उनमें गाड़ियों की बुकिंग में हम अभी गति नहीं देख पाएंगे। क्योंकि इस संकट के कारण हजारों लोग अपनी नौकरी गवां चुके हैं, तो व्यापारीयों का काम भी ठप पड़ा है।

हालांकि अब सभी वाहन कंपनियों ने ऑनलाइन कार को खरीदने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है, जिससे आप घर बैठे कुछ मिनटों में अपनी पसंद की कार बुक कर सकते हैं, और इसका परिणाम भी अच्छा रहा है। एक रिपोर्ट के मुताबिक हाल के दिनों में वेब पूछताछ 3% से बढ़कर 20% हो गई। यानी लोगों में ऑनलाइन वाहन को खरीदने का विश्वास बढ़ रहा है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Lenovo ने स्मार्टफोन के दाम में पेश किया महज 15Kg का इलेक्ट्रिक स्कूटर M2, सिंगल चार्ज में चलेगी 30Km! कीमत है बस इतनी
2 2020 Nissan Kicks भारत में हुई लॉन्च, कीमत 9.5 लाख रुपये से शुरू! देखें इंजन और फीचर्स की पूरी डिटेल
3 Royal Enfield की सबसे सस्ती Bullet 350 खरीदना पड़ेगा महंगा! कंपनी ने इतनी बढ़ाई बाइक की कीमत
यह पढ़ा क्या?
X