ताज़ा खबर
 

अब कार को खरीदने के लिए नहीं देनी होगी मोटी रकम, कंपनियां दे रही हैं Teaser Loan का विकल्प! जानें क्या हैं इसके फायदे

Teaser loan के तहत बैंक आपको आपकी लोन अवधि के कुछ शुरुआती महिनों के लिए इंटरेस्ट रेट को कम कर देता है, जिसका सीधा असर कार को खरीदने वाले ग्राहक की मंथली ईएमआई पर पड़ता है।

Teaser loan, Teaser loan facility, Teaser loan options, How can we avail Teaser loan options, Car loan, Car loan Interest rate, Buy Now pay later scheme, Maruti Suzuki Easy EMI, Maruti Suzuki tie up ICICI Bank, Maruti Suzuki Finance Scheme, Maruti Suzuki Cheapest Cars, Maruti Suzuki ICICI Bank Joint Venture Teaser loans को भी अब चलन में लाया गया है,

दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस ने अर्थव्यवस्था के पहिए की गति को बिल्कुल धीमा कर दिया है। इस बीमारी से जूझ रहे सभी देश लोगों को बचाने के साथ साथ अर्थव्यवस्था को भी बचाने में लगे हुए हैं। इसी तर्ज पर भारत में भी इस महामारी के बीच अब लॉकडाउन को लगभग खोल दिया गया है। हालांकि बीते 40 दिन जो देश बंद रहा उसकी कमी अभी भी कंपनियां पूरी नहीं कर पा रही हैं। कई भारतीय वाहन निर्माता कंपनियों ने अपनी सेल में इजाफा करने के लिए नई नई तरह की सकीम पेश की हैं।

इन स्कीम को अगर ध्यान से देखा जाए ता ये सिर्फ कार खरीदने वाले ग्राहक के बोझ को कुछ महीनों तक कम करने का काम कर रही हैं। वहीं केंद्रीय बैंक ने भारत में महामारी से प्रेरित आर्थिक मंदी के बीच अपना रुख भी नरम कर लिया है। रिजर्व बैंक ने जहां पुराने उन सभी ग्राहकों को अगस्त की ईएमआई तक छूट दे दी है, वहीं नए ग्राहकों के लिए रेपो रेट को भी कम कर दिया है।

इसी बीच मारुति सुजुकी, हुंडई और मर्सिडीज बेंज जैसी दिग्गज कंपनियां ‘Buy Now Pay Later’ जैसी स्कीम के तहत भी गाड़ी सेल कर कर रही हैं। इसके अलावा Teaser loans को भी अब चलन में लाया गया है, Teaser loan के तहत बैंक आपको आपकी लोन अवधि के कुछ शुरुआती महिनों के लिए इंटरेस्ट रेट को कम कर देता है, जिसका सीधा असर कार को खरीदने वाले ग्राहक की मंथली ईएमआई पर पड़ता है। हालांकि इस लोन प्रक्रिया में ईएमआई कुछ महिनों बाद बढ़ा दी जाती है।

बता दें, अगर आप वर्तमान में नई कार लेना चाहते हैं और आपका बजट आपके आड़े आ रहा है, तो मारुति ने एचडीएफसी बैंक के साथ मिलकर वाहनों पर 100 प्रतिशत लोन की सुविधा मुहैया करा रही है। इसके साथ ही मारुति HDFC और ICICI बैंको के सहयोग से महज 899 रुपये की मासिक किस्त पर भी लोन मुहैया करा रही है। यानी गाड़ी को खरीदने के लिए आप 100 प्रतिशत लोन स्कीम से लेकर टीजर लोन तक की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Datsun redi-GO या Renault Kwid: एंट्री लेवल कार के तौर पर दोनों में से कौन है आपके बजट में फिट! कीमत और फीचर्स सहित पूरी जानकारी
2 Toyota Fortuner अब पहले से हुई ज्यादा दमदार, कंपनी ने फेसलिफ्ट वर्जन के साथ पेश किया नया Legender मॉडल, देखें पूरी जानकारी
3 Tesla को टक्कर देने के लिए James Dyson ने 7 हजार करोड़ रुपये खर्च कर बनाई 965km तक चलने वाली इलेक्ट्रिक SUV! देखें डिटेल