ताज़ा खबर
 

Maruti और Hyundai के प्लांट तक पहुंचा कोरोना वायरस, गुरुग्राम में एक तो चेन्नई में 3 लोग पाए गए संक्रमित! पढ़ें पूरी जानकारी

बता दें, Maruti Suzuki ने इस महीने की शुरुआत में हरियाणा में अपनी सुविधाओं को फिर से शुरू किया था और कहा था कि कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सख्त प्रोटोकॉल रखे गए हैं।

Maruti Suzuki, Maruti Suzuki employee tests postive for covid-19, Maruti Suzuki employee tests positive for covid-19 at Gurugram, Hyundai corona news, Hyundai employee tests positive for covid 19,प्रतिकात्मक तस्वीर: Maruti Suzuki हर महीने 10,000 वेँटिलेटर्स के निर्माण का लक्ष्य लेकर चल रही है।

भारत में कोरोना संकट के बीच सरकार ने लॉकडाउन को 31 मई तक के लिए बढ़ा दिया है, हालांकि इस बार देश की आर्थिक व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए कंपनियों को काम करने की अनुमति मिल गई है। जिसके परिणाम भी अब सामने आ रहे हैं। बता दें, देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी Maruti Suzuki के एक कर्मचारी को कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है। कंपनी द्वारा जारी किए गए एक बयान के अनुसार कर्मचारी ने 15 मई से काम शुरू किया था,और उस समय कर्मचारी में कोई लक्षण नहीं था।

कंपनी ने बताया कि यह कर्मचारी जिस क्षेत्र में रहता था, उसे कँटोन्मेंट जोन में बदल दिया गया था, जिसकी सूचना कर्मचारी ने नहीं दी थी। हालांकि रिपोर्ट में पता चलने के बाद मारुति ने जिला प्रशासन को सूचित किया। कर्मचारी को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है और वह स्थिर स्थिति में है। जिसे कर्मचारी को कोरोना से संक्रमित पाया गया है, वह मानेसर प्लांट का कर्मचारी है।

बता दें, मारुति ने इस महीने की शुरुआत में हरियाणा में अपनी सुविधाओं को फिर से शुरू किया था और कहा था कि कर्मचारियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सख्त प्रोटोकॉल रखे गए हैं। मानेसर में संयंत्र को मई के पहले सप्ताह में खोला गया था। हालांकि यह सिर्फ मारुति तक ही सीमित नहीं रहा। हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड ने भी रविवार को जानकारी दी कि चेन्नई स्थित विनिर्माण संयंत्र में उसके तीन कर्मचारियों को कोरोना से संक्रमित पाया गया है।

हुंडई ने 8 मई को इरुंगट्टुकोट्टई स्थित संयंत्र में काम फिर से शुरू किया था। Hyundai ने बताया कि काम शुरू करने के पहले सप्ताह में ही तीन कर्मचारियों में खांसी और सर्दी के हल्के लक्षण देखें गए थे। जिन्हें तुरंत चिकित्सा विशेषज्ञ टीम से मिलने के लिए कहा गया, और उनका कोरोना टेस्ट कराया गया जिसमें उन्हे पॉजिटिव पाया गया। कोरोना वायरस पूरे देश के लिए आज एक अभिशाप बन चुका है, लगातार इसकी संख्या में इजाफा देखा जा रहा है। भारत में अब तक इससे संक्रमित लागों की संख्या 1 लाख 31 हजार के पास पहुंच चुकी है, जिसमें अब रोजाना करीब 6 हजार के आसपास नए मामले सामने आ रहे हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Strom R3: आ रही है देश की सबसे सस्ती 3 पहियों वाली इलेक्ट्रिक कार! सिंगल चार्ज में चलेगी 200Km, कीमत होगी महज 4.5 लाख रुपये
2 2020 Hyundai Creta के इस वैरिएंट की सबसे ज्यादा डिमांड! 55% लोगों ने डीजल इंजन को चुना, जानें वजह
3 Hyundai Venue के टर्बो पेट्रोल इंजन ने मचाई धूम! बिकने वाली हर 4 एसयूवी में से 3 लोगों ने इस वैरिएंट का किया चुनाव, जानें क्या है वजह