ताज़ा खबर
 

Maruti Futuro-e: 2020 ऑटो एक्सपो में पेश होगी कंपनी की नई कूपे स्टाइल इलेक्ट्रिक एयसूवी, जारी किए स्केच में दिखा नया लुक

2020 ऑटो एक्सपो में मारुति सुजुकी फ्यूचुरो-ई की पावरट्रेन और ड्राइविंग रेंज के बारे में घोषणा कर सकती है, हालांकि उम्मीद है कि इस इलेक्ट्रिक एसयूवी कूपे की रेंज 300 किमी से अधिक होगी।

Maruti Futuro-E, Maruti Futuro-E, sketch design, Maruti Futuro-E price, 2020 Auto Expo, Maruti Electric Suv Futuro-E, upcoming Auto Expo 2020,electric car of Maruti, Electric car Range of Maruti, Upcoming Electric car of Marutiमारुति सुजुकी वर्तमान में भारतीय बाजार के लिए एक इलेक्ट्रिक पर काम कर रही है। जो मौजूदा वैगनआर पर आधारित होगी।

Maruti Futuro-E : देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने Futuro-e के कॉन्सेप्ट का स्केच जारी कर दिया है। Futuro-e को आटो एक्सपो-2020 में पेश किया जाएगा। कंपनी द्वारा जारी किए गए स्केच में कूपे डिजाइन की झलक दिखाई देती है। यानी Futuro-e कंपनी द्वारा डिजाइन की गई पहली कूपे एसयूवी हो सकती है।

मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक सीवी रमन के अनुसार “भारत में लगातार एसयूवी सेगमेंट बढ़ रहा है। लोग हैचबैक और सेडान से अपग्रेड होना चाहते हैं। जिससे कंपनी ग्राहकों की डिमांड को ध्यान में रखते हुए काम कर रही है।”

मारुति Futuro-e के प्रोडक्शन स्पेक मॉडल के लिए एक पेट्रोल इंजन तैयार कर सकती है। जिसमें इलेक्ट्रिक पावरट्रेन का भी​ विकल्प मिल सकता है। बता दें, 1 अप्रैल 2020 से कंपनी अपने सभी डीजल इंजन को बंद करने की घोषणा कर चुकी है, ऐसे में उम्मीद है कि Futuro-e के जरिए 1.5 लीटर के BS6 वर्जन के साथ डीजल इंजन की भारतीय बाजार में वापसी हो सकती है।

मारुति सुजुकी वर्तमान में भारतीय बाजार के लिए एक इलेक्ट्रिक पर काम कर रही है। जो मौजूदा वैगनआर पर आधारित होगी। इस कार को कई बार भारतीय सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान भी देखा गया है। वहीं Futuro-e का प्रोडक्शन स्पेक इलेक्ट्रिक वैगनआर से ऊपर सेगमेंट में अपनी उपस्थिति दर्ज करा सकता है। 2020 ऑटो एक्सपो में मारुति सुजुकी फ्यूचुरो-ई की पावरट्रेन और ड्राइविंग रेंज के बारे में घोषणा कर सकती है, हालांकि उम्मीद है कि इस इलेक्ट्रिक एसयूवी कूपे की रेंज 300 किमी से अधिक होगी।

मारुति सुजुकी भारत में एसयूवी की बढ़ती मांग को समझती है। जिसके चलते कंपनी की पहले ही एसयूवी स्पेस में विटारा ब्रेजा और एस-प्रेसो बजट कार सेगमेंट में मॉजूद हैं। बता दें, Futuro-e एक मिड साइज एसयूवी होगी जिसमें लंबे समय से हुंडई क्रेटा और अब किआ सेल्टोस लोगों को खूब पसंद आ रही हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hyundai Aura भारत में लॉन्च, कीमत महज 5.79 लाख रुपये से शुरू, जानें फीचर्स और इंजन की पूरी डीटेल
2 महज 13,000 रुपये की कीमत में बढ़ोत्तरी के साथ कंपनी ने लॉन्च की BS6 Ford Ecosport, जानें फीचर्स में क्या बदला खास
3 Hyundai Aura भारत में आज होगी लॉन्च, कीमत और फीचर्स से देगी Maruti Dzire को टक्कर!
कृषि कानून विवाद
X