ताज़ा खबर
 

Lockdown में Maruti Suzuki ने डिलर्स को दी बड़ी राहत! कंपनी करेगी 800 करोड़ रुपये की मदद

Maruti Suzuki ने हाल ही में बाजार में अपनी नई कार Celerio X को लांच किया है। कंपनी के पोर्टफोलियो में तकरीबन हर मॉडल को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर दिया गया है। अगले महीने नई S-Cross पेट्रोल को भी नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर दिया जाएगा।

Maruti Suzuki देश में भर में Nexa और Arena डिलरशिप के माध्यम से अपने वाहनों की बिक्री करती है।

Coronavirus Lock down: पुरी दुनिया एक बड़े बदलाव के दौर से गुजर रही है। दुनिया भर में कोरोना वायरस का खतरा लगातार बढ़ रहा है। इसी बीच भारत में भी इससे संक्रमित लोगों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। देश में आगामी 14 अप्रैल तक के लाग डाउन घोषित किया गया है जिसका सीधा असर कारोबार पर पड़ रहा है। देश में हजारों की संख्या में वाहन डिलरशिप पर ताले लगे हुए हैं। ऐसे में देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने अपने डिलर्स के लिए एक बड़ा कदम उठाया है।

देश भी लॉक डाउन के चलते प्रभावित डिलर्स को कंपनी 800 करोड़ रुपये की मदद करेगी। मीडिया को दिए अपने एक बयान में Maruti Suzuki के सेल्स और मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने बताया कि, “डिलर्स इस लॉक डाउन के चलते खासे प्रभावित हैं, सबसे ज्यादा समस्या कैश फ्लो की देखने को मिल रही है। इसी को ध्यान में रखकर कंपनी ने 800 से 900 करोड़ रुपये का फंड अपने डिलर्स के लिए ट्रांसफर किया है।”

Maruti Suzuki ने हाल ही में बाजार में अपनी नई कार Celerio X को लांच किया है। कंपनी के पोर्टफोलियो में तकरीबन हर मॉडल को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर दिया गया है। अगले महीने कंपनी बाजार में अपनी नई S-Cross पेट्रोल को भी नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर बाजार में पेश कर देगी। कंपनी का कहना है कि अब उसके पास BS4 मॉडल का स्टॉक तकरीबन खत्म हो चुका है।

कंपनी ने कोरोना वायरस के चलते पहले ही अपने प्लांट में प्रोडक्शन बंद कर दिया था। अब Maruti Suzuki देश की तीन और अन्य कंपनियों के साथ मिलकर वेंटिलेटर्स, मास्क और प्रोटेक्टिव क्लॉथ का निर्माण कर रही है। इन सभी वस्तुओं का निमार्ण कंपनी गुरुग्राम स्थित अपने प्लांट में कर रही है। कंपनी देश में भर में Nexa और Arena डिलरशिप के माध्यम से अपने वाहनों की बिक्री करती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 DC Design: माधुरी दीक्षित के बाद ऋतिक रोशन ने मॉडिफाई कराई अपनी Mercedes Benz V-class! फ्रीज से लेकर रेक्लाइनर सीट से लैस है यह कार
2 Tata Nexon का नया वैरिएंट भारत में हुआ लॉन्च, सनरूफ के साथ मिलें कई खास फीचर्स! देखें कितनी बढ़ी कीमत
3 माधुरी दीक्षित ने Innova Crysta को कराया कस्टमाइज, डिजाइन में Mercedes S-class भी हो गई फेल! पढ़ें पूरी जानकारी