ताज़ा खबर
 

Maruti Suzuki ने बढ़ाई फ्री सर्विसिंग और वारंटी की समय सीमा! अब ग्राहक 30 जून तक उठा सकेंगे लाभ

Maruti Suzuki ने हाल ही में HDFC बैंक और ICICI बैंक के साथ भी करार किया है, ताकि ग्राहकों को असान फाइनेंस सुविधा उपलब्ध कराई जा सके। इसके अलावां कंपनी लीज प्रोग्राम पर भी काम कर रही है।

Maruti Suzuki free service, Maruti Suzuki Extended Warranty, Maruti Suzuki Latest News, Maruti Suzuki Lockdown Offer, Maruti Suzuki Cars ServicingMaruti Suzuki ने अपनी फ्री सर्विसिंग को आगामी 30 जून तक बढ़ा दिया है।

कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते देश भर में लॉकडाउन को लागू किया गया है। जिसके चलते वाहनों का सर्विसिंग इत्यादि को लेकर ग्राहकों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने घोषणा की है कि कंपनी अपने मुफ्त सर्विसिंग, वारंटी और एक्सटेंडेड वारंटी पीरियड को 30 जून 2020 तक बढ़ा दिया गया है।

कंपनी ने इस सर्विस को इसलिए बढ़ाया है ताकि ऐसे ग्राहक जो लॉकडाउन के चलते वाहनों का प्रयोग नहीं कर पा रहे हैं वो फ्री सर्विसिंग और वारंटी का आगे लाभ उठा सकें। जानकारी के अनुसार एक्सटेंडेड वारंटी का लाभ वो ग्राहक उठा सकेंगे जिनके वाहनों की वारंटी 15 मार्च से लेकर 30 अप्रैल के बीच खत्म हो रही है।

मारुति सुजुकी के अलावा अन्य कई वाहन निर्माता कंपनियां एक्सटेंडेट वारंटी का लाभ दे रही हैं। हाल ही में मारुति सुजुकी ने HDFC बैंक के सहयोग से मात्र 899 रुपये की मासिक किश्त ईएमआई(EMI) पर कार खरीदने की भी घोषणा की है। हालांकि कंपनी का यह ऑफर चुनिंदा मॉडलों पर ही उपलब्ध है। कंपनी ग्राहकों को आसान फाइनेंस सुविधा उपलब्ध कराने के लिए ICICI बैंक के साथ भी करार किया है।

इसके अलावा Maruti Suzuki अपने वाहनों को लीज पर देने की योजना पर काम कर रही है। अगर ऐसा होता है तो मारुति सुजुकी भारत में लीजिंग क्षेत्र में प्रवेश करने वाली पहली वाहन निर्माता नहीं होगी। इस प्रोग्राम का सबसे बड़ा लाभ ये होगा कि ग्राहक बिना कार खरीदे ही किराए पर कार की सवारी का लाभ उठा सकेंगे। लगातार वाहनों की बिक्री में आ रही गिरावट के चलते कंपनी यह योजना बना रही है, ताकि बिक्री को फिर से बेहतर किया जा सके।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Renault 15,000 लोगों को करेगा नौकरी से बाहर! कॉस्ट कटिंग के लिए कंपनी करेगी छटनी
2 Honda Activa 6G से लेकर TVS Jupiter तक, टॉप 5 सबसे बेस्ट सीट पोजिशन वाली स्कूटर! देती हैं आरामदेह सफर
3 Royal Enfield बुलेट के दाम में Maruti बेच रही है Swift और WagonR जैसी कारें! शुरुआती कीमत महज 1.35 लाख रुपये
ये पढ़ा क्या?
X