ताज़ा खबर
 

बड़ी खबर: Maruti Dzire का डीजल वैरिएंट हुआ डिस्कंटीन्यू! कम कीमत और बेहतर माइलेज के लिए रही है मशहूर, जानें क्या है वजह

Maruti Suzuki Dzire देश की बेस्ट सेलिंग सिडान कार रही है। हाल ही में इसके फेसलिफ्ट संस्करण को पेश किया गया है। इस कार को केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही पेश किया गया है, इसकी शुरुआती कीमत कंपनी ने 5.89 लाख रुपये तय की है।

Maruti Suzuki Dzire diesel, Maruti Suzuki Dzire diesel Price, Maruti Dzire Facelift Price, Maruti Suzuki Dzire Variants, Maruti Suzuki latest news, Maruti Dzire MileageMaruti Suzuki Dzire देश की सबसे ज्यादा बेची जाने वाली सिडान कार है।

Maruti Swift Dzire Diesel Variant: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने बीते कल बाजार में अपनी मशहूर सिडान कार Maruti Dzire के नए फेसलिफ्ट मॉडल को पेश किया था। इस कार को कंपनी ने केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही बाजार में पेश किया है। ऐसे में खबर आ रही है कि कंपनी इसके डीजल वर्जन को डिस्कंटीन्यू करने जा रही है। हालांकि अभी इस बारे में आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की गई है।

बता दें कि, Maruti Suzuki ने इसके पहले भी कहा था कि, वो आगामी 1 अप्रैल 2020 से देश में डीजल वाहनों का प्रोडक्शन बंद कर देगी। वहीं नए Maruti Dzire फेसलिफ्ट को केवल पेट्रोल इंजन के साथ लांच किया जाना इस बात की तरफ इशारा कर रहा है कि कंपनी ने इसके डीजल संस्करण को नहीं पेश करेगी। इसके अलावा कंपनी ने इसके बारे में कोई जानकारी भी साझा नहीं की है।

कारवाले में छपी रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने नए Maruti Dzire के डीजल के बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी है। नई Maruti Dzire में कंपनी ने 1.2 लीटर की क्षमता का डुअल जेट VVT पेट्रोल इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 89bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इस कार के पिछले डीजल मॉडल में कंपनी ने 1.3 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया था, जो कि 74bhp की पावर और 190Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Maruti Dzire का डीजल वैरिएंट अपने सेग्मेंट में खासी मशहूर रही है। ये कार अपने बेहतर माइलेज के लिए जानी जाती रही है। सामान्य तौर पर यह कार 26 से 28 किलोमीटर तक का माइलेज प्रदान करती है। ये कार 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ बाजार में उपलब्ध रही है। हालांकि अभी इसके डिस्कंटीन्यू किए जाने और बिक्री के बंद होने के बारे में आधिकारिक तौर पर कोई घोषणा नहीं की गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारत में बनी Suzuki Baleno Cross कोलंबिया में हुई लांच, दमदार फीचर्स और तकनीक से लैस ये कार भारतीय मॉडल से है ज्यादा पावरफुल! जानें कीमत
2 1 अप्रैल से Royal Enfield की दमदार Bullet 500 से लेकर Honda और TVS की इन बाइक्स और स्कूटर की बिक्री होगी बंद! जानें क्या है वजह
3 Coronavirus Outbreak: कैब सर्विस कंपनी Ola और Uber ने उठाया बड़ा कदम! बंद की पूल शेयर राइड सर्विस, जानें कैसे करें यात्रा