ताज़ा खबर
 

कोरोना काल में भी Maruti Suzuki ने पकड़ी रफ्तार! अगस्त महीने में घरेलू बाजार में 22% तक बढ़ी कारों की बिक्री

Maruti Suzuki की छोटी कारों ने बीते अगस्त महीने में सबसे बेहतर प्रदर्शन किया है। एंट्री लेवल कारों के तौर पर शामिल Alto और S-Presso जैसे मॉडलों की बिक्री में तकरीबन 94.7 प्रतिशत की ग्रोथ देखने को मिली है।

maruti suzuki sales in august 2020, maruti suzuki sales report, maruti suzuki Alto sales in august, maruti S-presso salesMaruti Brezza अपने सेग्मेंट में बेहतर प्रदर्शन कर रही है।

देश भर में कोरोना महामारी फैली हुई है, इस भयावह बीमारी के चलते देश की जीडीपी तक धरातल में पहुंच गई है। बावजूद इसके देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने कोरोना काल में भी बेहतर प्रदर्शन किया है। कंपनी ने बीते अगस्त महीने में वाहनों की बिक्री की रिपोर्ट पेश की है, जिसमें कुल 22 प्रतिशत तक की बढ़ोत्तर देखने को मिली है।

कंपनी द्वारा प्राप्त जानकारी के अनुसार बीते अगस्त महीने में कंपनी ने देश में यानी कि घरेलू बाजार में कुल 115,325 वाहनों की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के इसी महीने के मुकाबले 21.7 प्रतिशत तक ज्यादा है। वहीं कुल बिक्री के मामले में जिसमें एक्सपोर्ट मार्केट भी शामिल है, उसमें कंपनी ने 17.1 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी की है, कंपनी ने बीते अगस्त महीने में कुल 124,624 वाहनों की बिक्री की है।

छोटी कारों ने किया कमाल: कंपनी की मिनी सेग्मेंट की कारों ने इस दौरान बेहतर प्रदर्शन किया है। कंपनी की Alto और S-Presso जैसे मॉडलों की बिक्री में तकरीबन 94.7 प्रतिशत की ग्रोथ देखने को मिली है। बीते अगस्त महीने में कंपनी ने इस सेग्मेंट में 19,709 यूनिट्स कारों की बिक्री की है, जो कि पिछले साल के अगस्त महीने में महज 10,123 यूनिट्स की बिक्री हो सकी थी।

वहीं कॉम्पैक्ट सेग्मेंट में Wagon R, Swift और डिजायर जैसी कारों की बिक्री में 14.2 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी देखने को मिली है। इस सेग्मेंट में कंपनी ने 61,956 यूनिट्स कारों की बिक्री की है। इससे यह साफ हो रहा है देश में एंट्री लेवल कार बायर्स की संख्या तेजी से बढ़ रही है। हालांकि मिड साइज सिडान Ciaz की बिक्री में 23.4 प्रतिशत की गिरावट आई है, इस दौरान कंपनी ने महज 1,223 यूनिट़्स कारों की ही बिक्री की है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Royal Enfield Meteor की लांच को लेकर हुआ खुलासा! मिलेंगे यह खास फीचर्स, जानिए कब पेश होगी नई बाइक
2 महज 11,500 रुपये की शुरुआती कीमत में यहां मिल रही है Hero Splendor और Passion जैसी बाइक्स! बची हैं कुछ यूनिट्स
3 चलती Bajaj Pulsar में लगाई आग! घोस्ट राइडर बाइक का VIDEO बनाने के चक्कर में हुई गड़बड़, जानें पूरा मामला
IPL 2020: LIVE
X