ताज़ा खबर
 

Maruti Suzuki ने की 1600 से ज्यादा गाड़ियों की डिलीवरी, तो Hyundai ने एक सप्ताह में 608 गाड़ियां ग्राहकों को सौंपी! पढ़ें पूरी जानकारी

भारत में Maruti Suzuki आने वाले महीनों में अपडेटेड Swift हैचबैक को लॉन्च करने जा रही है, जिसमें नए पेट्रोल इंजन के साथ एक्सटीरियर और इंटीरियर में कई खास अपडेट देखने को मिलेंगे।

भारत में मारुति आने वाले महीनों में अपडेटेड स्विफ्ट हैचबैक को लॉन्च करने जा रही है,

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने घोषणा की है कि भारत में कंपनी ने 1600 से अधिक यूनिट की डिलीवरी कर दी है। ये गाड़ियां उन ग्राहकों को भेजी गई हैं, जिनकी डिलीवरी नवरात्र,अक्षय तृतीया और गुड़ी पड़वा के लिए निर्धारित की गई थी। हालांकि देशभर में तालाबंदी के कारण इन्हें रोक दिया गया था। कंपनी ने 4 मई से डीलरशिप को दोबारा से शुरू किया गया था। जिसके बाद से अब तक 1600 से ज्यादा गाड़ियों को ग्राहकों को सौंपा गया है।

एक मीडिया प्रकाशन से बात करते हुए मारुति सुजुकी के मार्केटिंग एंड सेल्स के कार्यकारी निदेशक शशांक श्रीवास्तव ने खुलासा किया कि “इन गाड़ियों की डिलीवरी खरीदारों और डीलरशिप अधिकारियों के बीच फिजिकल कॉन्टेकट के बिना की गई है।” बता दें, कार निर्माता ने हरियाणा के मानेसर संयंत्र में अपने प्रोडेक्शन को आज यानी 12 मई से फिर से शुरू कर दिया है। जिसमें हरियाणा सरकार ने 75% कर्मचारियों की क्षमता के साथ कंपनी को काम शुरू करने की अनुमति दी गई है। इसके अलावा हुंडई इंडिया ने अपनी डीलरशिप को खोलने के महज दो दिनों में 170 कारों की डिलीवरी की थी। वहीं यह संख्या अब बढ़कर 608 पहुंच चुकी है।

वहीं भारत में मारुति आने वाले महीनों में अपडेटेड स्विफ्ट हैचबैक को लॉन्च करने जा रही है, जिसमें नए पेट्रोल इंजन के साथ अंदर और बाहर की तरफ कई खास अपडेट देखने को मिलेंगे। 2020 मारुति सुजुकी स्विफ्ट में 1.2 लीटर ड्यूलजेट, डुअल VVT पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। जो SHVS सॉलिड टेक्नॉलॉजी से लैस होगा। 2020 Swift वर्तमान मॉडल से ज्यादा पावरफुल और परफॉर्मेंस में बेहतर होगी।

बता दें, मारुति सुजुकी ने इस ड्यूलजेट पेट्रोल इंजन को हाल ही में डिजायर फेसलिफ्ट पर पेश किया गया था। जो 90PS की पावर और 113Nm का टॉर्क देता है। इसके मोटर के साथ 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड AMT गियरबॉक्स क विकल्प दिया जा सकता है। जहां तक माइलेज की बात है तो नई Dzire के समान ही 2020 मारुति स्विफ्ट पेट्रोल पर 23.26kmpl और डीजल पर 24.14kmpl का माइलेज देने में सक्षम होगी।

 

Next Stories
1 Honda Amaze कार पर सिंघम स्टाइल स्टंट करना पुलिस वाले को पड़ा भारी! लगा 5,000 रुपये का जुर्माना, देखें VIDEO
2 अमेरिका में फैक्ट्री खोलने की अनुमति नहीं मिली तो Tesla के CEO ने दर्ज कराया मुकदमा, गिरफ्तार करने की भी दे डाली धमकी!
3 Hero Destini 125 की कीमत में हुआ इजाफा! जानिए Activa 125 को किस तरह ये स्कूटर देती है टक्कर, पढें डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X