ताज़ा खबर
 

Maruti Vs Hyundai: Ciaz या  Verna, कौन है कीमत, फीचर्स और माइलेज में बेस्ट सेडान कार

अगर आप प्रीमियम सेडान कार खरीदना चाहते हैं लेकिन कारों के फीचर्स और कीमत को लेकर असमंजस में हैं तो यहां जान सकते हैं कि Maruti Suzuki Ciaz vs Hyundai Verna में कौन है हर मामले में बेस्ट।

यहां जानें कौन है Maruti Vs Hyundai में बेस्ट सेडान कार। (फोटो-MARUTI & HYUNDAI)

भारत के ऑटो सेक्टर में आपको हर सेगमेंट और बजट की कारें मिल जाती हैं जिसमें हैचबैक, सेडान, एसयूवी आदि प्रमुख हैं। जिसमें आज हम बात कर रहे हैं इस सेडान सेगमेंट की जिसमें कम दाम में प्रीमियम फीचर्स मिल जाते हैं।

जिसमें आज हमने चुना है उन दो कारों को जो अपनी अपनी कंपनी के सेडान सेगमेंट की बेस्ट सेलिंग कार हैं। हम बात कर रहे हैं मारुति सुजुकी की सियाज और हुंडई वरना के बारे में। अगर आप भी एक प्रीमियम सेडान कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यहां जान सकते हैं इन दोनों में कौन सी कार रहेगी बेस्ट।

Maruti Ciaz: मारुति की सियाज कार कंपनी एक प्रीमियम सेडान कार है जिसके 5 वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। ये पांच सीटर का है जिसमें पांच लोग आराम से सफर कर सकते हैं।

इस कार में कंपनी ने दिया है 1.2 लीटर वाला 1462 सीसी का इंजन जो 105 पीएस की पावर और 138 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसमें 5 स्पीड का मैनुअल गियरबॉक्स के अलावा 4 स्पीड वाले ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प भी रखा गया है।

इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो को सपोर्ट करता है। इसके अलावा ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, पुश बटन स्टार्ट, की लेस एंट्री, क्रूज कंट्रोल जैसे प्रीमियम फीचर्स भी दिए गए हैं।

मारुति सियाज में सेफ्टी फीचर्स के लिए फ्रंट सीटों पर ड्यूल एयरबैग्स, ईबीडी, एबीएस, आईएस फिक्स चाइल्ड सीट एंकर, स्पीड अलर्ट और सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर दिए गए हैं।

इस कार के माइलेज की बात करें तो ये एक लीटर तेल पर 20.65 किलोमीटर तक की माइलेज दे सकती है। इस कार की शुरुआती कीमत 8.52 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में 11.50 लाख रुपये हो जाती है।

(ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

Hyundai Verna: हुंडई वरना कंपनी के सेडान सेगमेंट की प्रीमियम कार है जिसको कंपनी ने 4 वेरिएंट में लॉन्च किया है। इंजन के 5 विकल्प दिए गए हैं। इसके 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन की बात करें तो ये इंजन 115 पीएस की पावर और 144 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है।

इस कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें सनरूफ जैसा प्रीमियम फीचर है इसके साथ ब्लूलिंक कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी के साथ सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट दिया गया है। कार में वायरलेस चार्जिंग, फ्रंट पार्किंग सेंसर, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग सेंसर, और स्पीड अलर्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

इस कार की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि ये एक लीटर पेट्रोल पर 25.0 किलोमीटर तक की माइलेज दे सकती है। इस वरना की शुरुआती कीमत 9.19 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में 15.25 लाख हो जाती है।

Next Stories
1 Okinawa की इलेक्ट्रिक स्कूटी के दाम करीब 18 हजार रुपये हुए कम, जानिए सबसे सस्ती की कीमत
2 Honda की अनोखी फाइनेंस स्कीम, बिना डाउन पेमेंट दिए खरीदें ये माइलेज वाली बाइक
3 ड्राइविंग लाइसेंस खो गया है तो घर बैठे ऐसे करें अप्लाई, नहीं जाना होगा RTO
यह पढ़ा क्या?
X