ताज़ा खबर
 

Maruti Suzuki Ciaz फेसलिफ्ट भारत में लॉन्च, नए इंजन के अलावा ये हैं फीचर्स

Maruti Suzuki Ciaz facelift में नई ग्रिल दी गई है। इसके अलावा फ्रंट बंपर के साथ ही इसकी LED हैडलेंप को भी पतला कर दिया गया है। इसमें प्रोजेक्टर हैडलेंप दी गई हैं, इसके साथ ही क्रोम फिनिश के साथ फॉग लैंप भी दी गई हैं।

इंजन की बात करें तो K15 पेट्रोल इंजन 6,000rpm पर 103 bHP की पावर देता है। जो कि पहले के मुकाबले 13 फीसदी ज्यादा पावर देता है।

Maruti Suzuki Ciaz facelift को मारूति सुजुकी ने भारत में लॉन्च कर दिया है। इसकी कीमत को भी कम ही रखा गया है। इस बार मारूति ने अपना नया इंजन भी इसमें दिया है। इसमें 1.5 लीटर का K15 पेट्रोल इंजन दिया गया है। नई सियाज में लीथियम आयन बैट्रीज के साथ स्मार्ट हाइब्रिड दिया गया है। हाइब्रिड टेक्नोलॉजी को अब इस कार के सभी पेट्रोल वेरिएंट में दिया गया है। यह एक स्टेंडर्ड फीचर के तौर पर दिया गया है। Maruti Ciaz फेसलिफ्ट के नए वेरिएंट को कम्फर्ट, सुविधाजनक और सेफ्टी के तौर पर काफी बेहतर किया गया है।
इंजन की बात करें तो K15 पेट्रोल इंजन 6,000rpm पर 103 bHP की पावर देता है। जो कि पहले के मुकाबले 13 फीसदी ज्यादा पावर देता है। वहीं इसका टॉर्क भी पहले से 6 फीसदी ज्यादा हो गया है, अब इसका टॉर्क 138 न्यूटन मीटर का हो गया है। जो कि 4,400rpm पर है। मारूति का कहना है कि हाइब्रिड टेक्नोलॉजी से कार ज्यादा माइलेज देती है।

डीजल इंजन की बात करें तो इसमें 1.3 लीटर का DDiS स्मार्ट हाइब्रिड डीजल इंजन दिया गया है। कंपनी ने इसके डीजल इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है। कंपनी के मुताबिक इसके डीजल वेरिएंट का माइलेज 28.09 किलोमीटर प्रति लीटर का है। वहीं इसके पेट्रोल इंजन में 21.56 किलोमीटर प्रति किलोमीटर का है।

कीमत की बात करें तो इसके पेट्रोल इंजन की शुरूआती कीमत 8.19 लाख रुपए है। जो कि 9.97 लाख रुपए तक जाती है। यह कीमत मैनुअल वेरिएंट की है। वहीं इसके पेट्रोल इंजन के साथ ऑटोमेटिक वेरिएंट की शुरूआती कीमत 9.80 लाख रुपए है जो कि 10.97 लाख रुपए तक जाती है। डीजल इंजन की कीमत की बात करें तो इसकी शुरूआती कीमत 9.19 लाख रुपए है जो कि 10.97 लाख रुपए तक जाती है।

Maruti Suzuki Ciaz facelift में नई ग्रिल दी गई है। इसके अलावा फ्रंट बंपर के साथ ही इसकी LED हैडलेंप को भी पतला कर दिया गया है। इसमें प्रोजेक्टर हैडलेंप दी गई हैं, इसके साथ ही क्रोम फिनिश के साथ फॉग लैंप भी दी गई हैं। इसमें 16 इंच के मैटेलिक ग्रे फिनिश में व्हील दिए गए हैं। लो ग्लास और वुड फिनिश के साथ कैबिन को भी अपग्रेड किया गया है। इसमें 4.2 इंच का टीएफटी डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्पीडोमीटर ड्राइविंग पेटर्न के आधार पर कलर बदलता रहता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App