ताज़ा खबर
 

Celerio में बदलाव करने की तैयारी में मारुति, जानिए इस कार की कीमत से फीचर्स तक की बात

Maruti इस पॉपुलर हैचबैक का नया मॉडल ले कर आ रही है। ऐसा माना जा रहा है कि नई 2021 Maruti Suzuki Celerio का इंजन पहले से दमदार होगा।

maruti car, maruti celerioCelerio मारुति की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार में से एक है। (तस्वीर का इस्तेमाल प्रतीकात्मक रूप में किया गया है) सोर्स: Maruti

Maruti Celerio Car Price Under 5 lakh rs: कम बजट कारों की बात होती है तो Maruti का नाम सबसे पहले आता है। मारुति की कई ऐसी कारें हैं जो 5 लाख से भी कम कीमत में हैं। इन कारों में से एक Celerio भी है। आइए जानते हैं कार के बारे में कुछ अहम बातें।

दरअसल, Maruti इस पॉपुलर हैचबैक का नया मॉडल ले कर आ रही है। ऐसा माना जा रहा है कि नई 2021 Maruti Suzuki Celerio का इंजन पहले से दमदार होगा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नया मॉडल अप्रैल या मई के दौरान लॉन्च किया जा सकता है। इस नए मॉडल में दो इंजन ऑप्शंस मिल सकते हैं। इसके अलावा इसके इंटीरियर और एक्स्टीरियर में बड़े बदलाव किए गये हैं। हालांकि, ऐसा माना जा रहा है कि इस बदलाव की वजह से कीमत में भी इजाफा हो सकता है।

देश की राजधानी दिल्ली में Maruti Celerio कार की एक्स शोरूम कीमत 4 लाख 54 हजार रुपये के करीब है। ये कीमत बेस वेरिएंट की है। जैसे वेरिएंट में बदलाव होगा एक्स शोरूम कीमत भी बढ़ जाएगी। वहीं, इस कार को घर ले जाते कीमत में और ज्यादा इजाफा होगा। कहने का मतलब ये है कि एक्स शोरूम कीमत के अलावा रोड टैक्स और अन्य चार्जेज भी लगेंगे।

क्या हैं Maruti Celerio  कार के फीचर्स: कार के फीचर्स और स्पेशिफिकेशन की बात करें तो यह मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। फ्यूल टैंक कैपिसिटी 60 लीटर की है। वहीं, सेलेरियो 5 सीटर है और लम्बाई 3695mm, चौड़ाई 1600mm और व्हीलबेस 2425mm है।

कार में पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो फ्रंट, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एयर कंडीशन, ड्राइवर एयरबैग, पैसेंजर एयरबैग जैसे फीचर्स भी मिलते हैं। कंपनी का दावा है कि पेट्रोल मोड (एमटी और एएमटी के साथ) पर सेलेरियो 21.63 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है।

बता दें कि देश में पैसेंजर वीकल्स की कुल बिक्री में आधी से अधिक हिस्सेदारी मारुति की है।साल 2020 में कंपनी ने डीजल कारों की बिक्री बंद करने के बावजूद 50 फीसदी मार्केट पर अपना कब्जा बरकरार रखा। कुछ समय पहले तक कंपनी की कुल बिक्री में 30 फीसदी हिस्सा डीजल सेगमेंट का होता था।

Next Stories
1 Honda Activa हो या Shine, 2500 रुपये में ले जा सकते हैं घर, मिलेंगे ये ऑफर भी
2 पेट्रोल पर सरकार का नया प्लान, अब चावल-मक्का से तैयार एथनॉल का भी होगा इस्तेमाल
3 6 लाख के बजट में Mahindra Thar खरीदने का मौका, माइलेज और कंडीशन बढ़िया!
ये पढ़ा क्या?
X