ताज़ा खबर
 

Maruti की कार खरीदना होगा आसान, महज 10% देना होगा डाउन पेमेंट! जानिए कंपनी की आने वाली नई स्कीम

Maruti Suzuki इस साल घरेलु बाजार में कई नए वाहनों को पेश करने की तैयारी कर रही है। इस साल कंपनी बाजार में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Futuro-E को भी पेश कर सकती है। ऐसे में वाहनों के फाइनेंस को लेकर लाई जाने वाली ये स्कीम ग्राहकों के लिए राहत भरी होगी।

S-Presso के सीएनजी वर्जन को 4 वैरिएंट LXi, LXI (O), VXI and VXI(O) में लॉन्च किया जाएगा।

Maruti Cars Finance and Down Payment: देश का ऑटोमोबाइल बाजार बीते साल खासा सुस्त रहा, वाहनों की बिक्री की रफ्तार इस कदर धीमीं रही कि, मारुति सुजुकी और टाटा मोटर्स जैसी दिग्गज कंपनियों को भी वाहनों के प्रोडक्शन को बंद करना पड़ा। इसी मंदी से उबरने के लिए मारुति सुजुकी अब एक नई स्कीम पर काम कर रही है ताकि वाहनों को खरीदने के लिए दिए जाने वाले डाउन पेमेंट को कम से कम किया जा सके।

खबर है कि, Maruti Suzuki अपने इस स्कीम को अमली जामा पहनाने के लिए बैंकों के साथ करार कर रही है। कंपनी की इस स्कीम के अनुसार वाहनों के लिए दिया जाने वाला मौजूदा डाउन पेमेंट 20% से घटकर महज 10% ही रह जाएगा। यानी की डाउन पेमेंट की राशि आधी घट जाएगी।

इसे आसान भाषा में समझे तो यदि इस समय आप 4 लाख रुपये तक के वाहन के लिए 80 हजार रुपये की राशि बतौर डाउन पेमेंट देते हैं तो इसी स्कीम के लागू होने के बाद आपको महज 40 हजार रुपये ही देने होंगे। फिलहाल, ये कंपनी की पाइलेट प्रोजेक्ट का हिस्सा है और अभी इस पर काम किया जा रहा है। कंपनी का उद्देश्य है कि, इस स्कीम की मदद से ग्राहकों पर पड़ने वाले बोझ को कम किया जा सके और लोगों वाहनों की खरीदारी में दिलचस्पी दिखाएं।

मौजूदा समय में बैंक वाहन के ऑन रोड कीमत का 80% प्रतिशत तक का अमाउंट फाइनेंस करते हैं, बाकी के 20 प्रतिशत की राशि वाहन खरीदार द्वारा वहन किया जाता है। लेकिन हाल के दिनों में नए उत्सर्जन मानक और सेफ्टी नॉर्म्स के लागू होने के बाद वाहनों की कीमत में तेजी से इजाफा देखने को मिल रहा है। जिसका असर वाहनों के डाउन पेमेंट पर भी देखने को मिल रहा है।

इंडस्ट्री के जानकार मानते हैं कि, नए उत्सर्जन मानक BS6 और सेफ्टी मानकों के लागू होने के चलते वाहनों की कीमत में आई उछाल भी वाहनों की बिक्री पर बुरा असर डाल रही है। ऐसे में मारुति सुजुकी की ये पहल ग्राहकों के लिए बेहद ही राहत भरी होगी। इस मारुति सुजुकी घरेलु बाजार में अपनी इलेक्ट्रिक कार Futuro-E को भी लाने की तैयारी कर रही है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Honda Activa: महज 1,100 रुपये देकर घर लाएं ये स्कूटर, हर महीने बिक रही है 2 लाख से ज्यादा यूनिट‌्स! जानें क्या है वजह
2 Tata Nexon EV इलेक्ट्रिक एसयूवी 28 जनवरी को हो सकती है लांच! सिंगल चार्ज में चलेगी 300 KM, कीमत होगी इतनी
3 Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक 14 जनवरी को होगी लांच, सबसे पहले इन शहरों के लोग खरीद सकेंगे स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 95 KM
ये पढ़ा क्या?
X