ताज़ा खबर
 

Maruti Suzuki कार की सर्विस के लिए घर बैठे लें अपॉइंटमेंट, लाइन लगाने की टेंशन नहीं, चार्ज भी जानें

अब आपको गाड़ी की सर्विस कराने के लिए लंबी लाइन लगाने की जरूरत नहीं है और घर बैठे ऑनलाइन ही मारुति सुजुकी की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अपॉइटमेंट ले सकते हैं।

maruti suzuki car serviceमारुति सुजुकी की कार की सर्विसिंग है बेहद आसान

यदि आपके पास मारुति सुजुकी की कार है तो फिर सर्विस को लेकर कंपनी ने आपको बड़ी राहत दी है। कंपनी की ओर से सर्विस के लिए अपॉइंटमेंट बुक करने की सुविधा दी गई है। अब आपको गाड़ी की सर्विस कराने के लिए लंबी लाइन लगाने की जरूरत नहीं है और घर बैठे ऑनलाइन ही मारुति सुजुकी की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन अपॉइटमेंट ले सकते हैं। आइए जानते हैं, कैसे मारुति की कार सर्विस के लिए आप ले सकते हैं अपॉइंटमेंट…

आपको https://www.marutisuzuki.com/service पेज पर जाना होगा। यहां आपको BOOK A SERVICE APPOINTMENT का विकल्प दिखेगा। इसके नीचे आपको Book Now पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नया पेज खुलेगा। यहां आपको अपना नाम और मोबाइल नंबर दर्ज करना होगा और Send OTP पर क्लिक करना होगा। इसके अलावा नीचे एक बॉक्स पर चेक करने के बाद Book Now के विकल्प पर क्लिक करना होगा। अब आपके पास मारुति सुजुकी के प्रतिनिधि का कॉल आएगा और आप सर्विस के लिए टाइम स्लॉट बुक करा सकेंगे।

इसके अलावा https://www.marutisuzuki.com/service पेज पर जाकर आप यह भी पता लगा सकते हैं कि कार की सर्विस पर आपको कितना चार्ज देना होगा। यहां आपको अपनी कार का मॉडल, फ्यूल टाइप, राज्य और शहर चुनना होगा। इसके बाद Next पर क्लिक करना होगा। अब आपसे तीन सवाल पूछे जाएंगे, जैसे आप PERIODIC MAINTENANCE SERVICE कराना चाहते हैं या फिर MINOR JOBS कराना है या फिर दोनों। सर्विस के अलावा MINOR JOBS के विकल्प को क्लिक करते हैं तो नीचे एक साथ कई ऑप्शन आ जाएंगे। इन सेवाओं के सामने रेट भी दिए होंगे। इन्हें आपको चुनना होगा।

मान लीजिए कि आपको सिर्फ सर्विस करानी है तो आपको PERIODIC MAINTENANCE SERVICE का ऑप्शन चुनना होगा और फिर नीचे यह दर्ज करना होगा कि कार कितने किलोमीटर चल चुकी है। फिर Calculate के विकल्प पर क्लिक करना होगा। इसके बाद सभी चार्ज जोड़कर नीचे सर्विस चार्ज आ जाएगा। आमतौर पर छोटी कारों का चार्च 4,000 रुपये तक ही रहता है, जबकि बड़ी कारों का खर्च 5,500 रुपये तक आता है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 मारुति ऑल्टो से कम दाम में मिल रही है Hyundai Verna, कई और यूज्ड लग्जरी कारें हैं सस्ते में उपलब्ध
2 लोन पर कार खरीदने से पहले रखें इन बातों का ध्यान, वरना फंस जाएंगे कर्ज के संकट में, जानें डिटेल में हर बात
3 कार कंपनियों से अलग राह पर चली मारुति सुजुकी, सरकार का समर्थन कर कहा- फिलहाल टैक्स में कटौती की जरूरत नहीं
यह पढ़ा क्या?
X