ताज़ा खबर
 

Maruti Alto हो या Brezza, खरीदने की है प्लानिंग तो जान लीजिए ये जरूरी खबर

मारुति ने कहा कि कच्चे माल की कीमतों में बढ़ोतरी के चलते वह अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी।

महंगी हो जाएगी मारुति की कार

अगर आप दूसरी तिमाही यानी जुलाई से सितंबर के बीच मारुति सुजुकी की नई कार खरीदना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए है।

दरअसल, मारुति सुजुकी ने सितंबर तक कार की कीमतों में बढ़ोतरी करने का ऐलान किया है। मारुति ने कहा कि कच्चे माल की कीमतों में बढ़ोतरी के चलते वह अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी। मारुति ने बताया, ‘‘पिछले एक साल में विभिन्न कच्चे माल की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण कंपनी के वाहनों की लागत पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है। ऐसे में कंपनी के लिए कीमतों में बढ़ोतरी के जरिए उपरोक्त अतिरिक्त लागत का कुछ प्रभाव ग्राहकों पर डालना अनिवार्य हो गया है।’’

इस साल दो बार हुई बढ़ोतरी: 16 अप्रैल को मारुति सुजुकी ने अपने मॉडल्स की एक्स शोरूम दिल्ली कीमतों में 1.6 फीसदी की औसत वृद्धि की थी। 18 जनवरी 2021 को कंपनी ने चुनिंदा मॉडल्स की कीमत 34000 रुपये तक बढ़ाई थी। हालांकि, अब सितंबर तक कार की कीमतों में कितनी बढ़ोतरी की जाएगी, मारुति ने इसकी जानकारी नहीं दी है। ऐसा माना जा रहा है कि विभिन्न मॉडलों के लिए कीमतों में वृद्धि अलग-अलग होगी।

आपको बता दें कि मारुति सुजुकी भारत में एंट्री लेवल हैचबैक Alto, Swift और ब्रेजा से लेकर लग्जरी कार S-CROSS तक की बिक्री करती है। मारुति की कारों की एक्स शोरूम दिल्ली कीमत 2.99 लाख से शुरू होकर 12.39 लाख रुपये तक है। ब्रेजा की बात करें तो शुरुआती कीमत 7 लाख 51 हजार रुपये है।

अब आप क्या करें: अगर आप मारुति की कार खरीदने की सोच रहे हैं तो डील के लिए ये सही समय है। दरअसल, इस महीने यानी जून में मारुति सुजुकी अपनी कारों पर भारी डिस्काउंट ऑफर दे रही है। इसके तहत ग्राहकों को मारुति की कारों पर कैश डिस्काउंट से लेकर एक्सचेंज बोनस और कॉर्पोरेट डिस्काउंट तक मिल रहा है।

ये डिस्काउंट 49 हजार रुपये तक का है। कहने का मतलब ये है कि दूसरी तिमाही में कार की कीमतें बढ़ने से पहले डील कर लेना बेहतर होगा। अगर ऐसा नहीं करते हैं तो डिस्काउंट मिलने के बावजूद ज्यादा कीमत चुकानी पड़ेगी।

Next Stories
1 12 महीने की वारंटी के साथ 28 हजार में खरीदें, TVS Apache RTR 160
2 Mahindra जल्द लॉन्च करेगी TUV300 का फेसलिफ्ट मॉडल, बदल जाएगा नाम और फीचर्स
3 28 जून से शुरू होगी Skoda Kushaq SUV की बुकिंग, जानिए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन की पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X