ताज़ा खबर
 

5 साल में ग्राहकों को खूब पसंद आई Maruti Brezza, जानिए सेफ्टी में कैसी है ये कार

Maruti Suzuki Brezza Crosses Six Lakh Units Sales Mark In Five Years: देश की राजधानी दिल्ली में Brezza के बेस वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 7 लाख 40 हजार रुपये के करीब है।

Vitara Brezza की जबरदस्त डिमांड है (Photo-Global NCAP, Maruti )

Maruti Brezza Crosses 6 Lakh Units Sales Mark In Five Years:  देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी के Vitara Brezza की जबरदस्त डिमांड है। जानकारी के मुताबिक अब तक कंपनी ने 6 लाख से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है।

कीमत और सेफ्टी रे​टिंग: देश की राजधानी दिल्ली में Brezza के बेस वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 7 लाख 40 हजार रुपये के करीब है। जबकि टॉप मॉडल खरीदने जाएंगे तो एक्स शोरूम कीमत करीब 11 लाख 50 हजार रुपये के करीब है। वहीं, सुरक्षा की रेटिंग देने वाली संस्था ग्लोबल एनसीएपी ने Maruti Vitara Brezza को 5 स्टार दिए हैं।

कार की खासियत: Brezza की लंबाई 3995mm, चौड़ाई 1790mm और व्हीलबेस 2500mm है। इसकी शुरुआती माइलेज 17.03 किमी/लीटर है। इस 5 सीटर एसयूवी की फ्यूल टैंक कैपिसिटी 48 लीटर की है। सेफ्टी फीचर्स में एंटी थेफ्ट सिक्योरिटी सिस्टम, ड्यूल एयरबैग और ABS With EBD मिलते हैं। सीट बेल्ट रिमाइंडर लैंप और बजर के अलावा ड्यूल हॉर्न, हाई स्पीड वार्निंग अलर्ट, सेंट्रल लॉकिंग जैसे फीचर्स भी मौजूद हैं। Brezza का पेट्रोल इंजन 1462 सीसी का है। यह मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है।

मार्च 2016 में मॉडल पेश किया था: Maruti की कॉम्पैक्ट एसयूवी Brezza ने पांच साल पहले बाजार में अपनी शुरुआत करने के बाद से 6 लाख इकाइयों की कुल बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। कंपनी ने मार्च 2016 में यह मॉडल पेश किया था।

कंपनी के कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने एक बयान में कहा, ‘‘देश की सबसे अधिक बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी ने छह लाख इकाइयों की बिक्री के साथ बाजार के अगुवा के रूप में अपनी स्थिति को और मजबूत किया है। यह हमारे ग्राहकों के ब्रांड के लिये समर्थन और प्यार का प्रमाण है।’’

Next Stories
1 टाटा मोटर्स ने लॉन्च की AMT गियरबॉक्स के साथ TATA Tiago XTA , जानें क्या है कीमत और खासियत
2 सिर्फ 5 लाख रुपये की रेंज में मिल रही Tata Nexon, नई की कीमत करीब 8 लाख
3 पेट्रोल-डीजल की महंगाई के बीच सरकार का नए प्लान पर जोर, गडकरी ने कार कंपनियों से कही ये बात
ये पढ़ा क्या?
X