ताज़ा खबर
 

मारुति सुजुकी बलेनो की बिक्री हुई 8 लाख के पार, हर महीने बिकीं 15 हजार से ज्यादा कारें, जानें- क्यों इतना पसंद कर रहे लोग

भारत में निर्मित बलेनो की लोकप्रियता व रिकॉर्ड ब्रिक्री का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इसे भारत समेत अन्य बाजारों में भी निर्यात किया जाता है जैसे- ऑस्ट्रेलिया, यूरोप, लैटिन अमेरिका, अफ्रीका, मध्य-पूर्व और दक्षिण-पूर्व एशिया।

मारुति सुजुकी बलेनो की सेल हुई 8 लाख के पार

बीते कुछ सालों में हैचबैक कारों में अपनी पहचान कायम करने वाली मारुति सुजुकी की बलेनो कार की सेल 8 लाख के पार पहुंच गई है। बीते 5 सालों में ही बलेनो ने 8 लाख यूनिट की सेल का रिकॉर्ड बनाया है। साल 2015 से अब तक 59 महीने में बलेनो ने यह मुकाम हासिल किया है। बता दें कि अक्तूबर 2015 में बलेनो भारत में ब्रिक्री के लिए वापस लाई गई थी। इस तरह से देखें तो महीने में औसतन 15,000 यूनिट बलेनो कार की सेल मारुति सुजुकी ने की है। अकेले सितंबर 2020 में कंपनी ने मारुति सुजुकी बलेनो की 19,433 यूनिट बेची हैं।

भारत में निर्मित बलेनो की लोकप्रियता व रिकॉर्ड ब्रिक्री का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इसे भारत समेत अन्य बाजारों में भी निर्यात किया जाता है जैसे- ऑस्ट्रेलिया, यूरोप, लैटिन अमेरिका, अफ्रीका, मध्य-पूर्व और दक्षिण-पूर्व एशिया। बलेनो की रिकॉर्ड बिक्री को मील का पत्थर बताते हुए मारुति सुजुकी इंडिया के कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, ‘भारत की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली प्रीमियम हैचबैक मारुति सुजुकी बलेनो की हमारे पोर्टफोलियो में अपने बोल्ड और प्रीमियम डिजाइन के साथ बेहद खास जगह है।

अत्याधुनिक तकनीक और फीचर से भरपूर बलेनो ने हमें प्रीमियम हैचबैक सेगमेंट में अपनी स्थिति को मजबूत करने में मदद की है। बलेनो हमारे नेक्सा चैनल को मान्यता देने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। उन्होंने आगे कहा, ‘बलेनो समयानुसार नए भारत की बदलती आकांक्षाओं से जुड़ी है। 5 साल के कम समय में 8 लाख ग्राहकों को तक पहुंचना मील का पत्थर है, जो बलेनो के जरिए हमारी ग्राहक केंद्रित नीति का एक प्रमाण है।’

दरअसल बलेनो कार को लोगों की ओर से पसंद किए जाने की वजह यह है कि इस कार में तमाम आधुनिक फीचर्स मौजूद हैं। इसके अलावा डिजाइन के मामले में भी यह कार बेहद खास है। पहले भी कंपनी ने बलेनो कार लॉन्च की थी, लेकिन वह ज्यादा नहीं चली थी। अब मारुति सुजुकी ने नए अवतार में इस कार को उतारा है।

अब इस कार के फीचर्स की बात करें तो इसकी डिग्गी काफी ब़ड़ी है, जिसमें आप लंबी यात्रा पर जाने के दौरान बड़े पैमाने पर सामान रख सकते हैं। इसके अलावा आर्म रेस्ट, बोतल रखने की सुविधा और टेलीस्कोपिक स्टीयरिंग की भी सुविधा है। यही नहीं माइलेज के मामले में भी यह गाड़ी काफी अच्छी है और एक लीटर डीजल में 20 से 24 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है।

Next Stories
1 फेस्टिव सीजन में ला सकते हैं नई Splendor Plus, किफायती दाम में मिल रही दमदार बाइक, जानें फीचर्स
2 Skoda कार कंपनी को भारी पड़ा ग्राहक की शिकायत को अनसुना करना, अब ब्याज सहित देना पड़ेगा जुर्माना
3 Royal Enfield के दीवानों का इंतजार खत्म, 6 नवंबर को लॉन्च होगी Meteor 350, शानदार हैं बाइक के फीचर्स
यह पढ़ा क्या?
X