ताज़ा खबर
 

Maruti Suzuki लाया Baleno का लिमिटेड एडिशन, जानें क्या है खासियत

Maruti Suzuki Baleno limited edition price in india: इसमें एक्सटीरियर के लिए फ्रंट, साइड और रियर स्क्रिट्स मिलेंगे। इसके अलावा 3D फ्लोर मेट दी जा रही है। कार में डुअल टोन सीट कवर दिए जा रहे हैं, वो भी कार्बन हाइलाइट्स के साथ।

Maruti Suzuki Baleno में प्रोजेक्टर हेडलैंप दिए गए हैं। साथ ही डे टाइम रनिंग लाइट भी इसमें मिलेंगी।

Maruti Suzuki ने अपनी हैचबैक Baleno का लिमिटेड एडिशन लॉन्च कर दिया है। अब लिमिटेड एडिशन है तो जाहिर है कुछ खास फीचर्स होंगे ही। हालांकि कंपनी ने अभी तक इसकी कीमत का खुलासा नहीं किया है। इसकी अनुमानित कीमत अभी मार्केट में मौजूदा मॉडल्स से करीब 35,000 रुपए ज्यादा होगी। Maruti Suzuki Baleno की अभी कीमत 5.39 लाख रुपए से लेकर 8.50 लाख रुपए तक है। यह कीमत दिल्ली मे एक्स शोरूम है। लिमिटेड एडिशन में मिलने वाली एक्सेसरीज की बात करें तो इसमें ग्रे बॉडी किट दी जा रही है। इसमें एक्सटीरियर के लिए फ्रंट, साइड और रियर स्क्रिट्स मिलेंगे। इसके अलावा 3D फ्लोर मेट दी जा रही है। कार में डुअल टोन सीट कवर दिए जा रहे हैं, वो भी कार्बन हाइलाइट्स के साथ। साथ ही स्कफ सीट भी दी जा रही हैं। इसके अलावा स्मार्ट की फाइंडर भी मिलेगा। इसके साथ ही नेक्सी की रिंग, प्रीमियम टिशू बॉक्स और प्रीमियम कुशन भी मिलेगा। हालांकि अभी इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि यह लिमिटेड एडिशन कुछ ही वेरिएंट के साथ आएगा या फिर सभी वेरिएंट के साथ आएगा।

इंजन की बात करें तो इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। Baleno में पेट्रोल और डीजल दोनों का ऑप्शन है। इसमें 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन आता है। इसके अलावा 1.3 लीटर का डीजल इंजन आता है। इसके डीजल और पेट्रोल वेरिएंट 5 स्पीड मेनुअल ट्रांसमिशन के साथ आते हैं। इसके अलावा अगर आपको ऑटोमेटिक चाहिए तो इसका ऑप्शन केवल पेट्रोल वेरिएंट में ही मिलेगा। इसके अलावा इसका एक वेरिएंट 1.0 लीटर बूस्टरजेट इंजन के साथ भी आता है यह इंजन 101bHP की पावर जेनरेट करता है।

इसके दूसरे फीचर्स की बात करें तो Maruti Suzuki Baleno में प्रोजेक्टर हेडलैंप दिए गए हैं। साथ ही डे टाइम रनिंग लाइट भी इसमें मिलेंगी। इसके अलावा अलॉय व्हील, ऑटो हेडलैंप ऑन फीचर, बारिश में ऑटोमेटिक बाइपर चलने का ऑप्शन मिलेगा। वहीं एंटरटेनमेंट के लिए इसमें एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी भी मिलेगी। कार में सेफ्टी के लिए डुअल फ्रंट एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम सभी वेरिएंट में दिए गए हैं। इसके अलावा ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल का ऑप्शन केवल इसके टॉप वेरिएंट में ही मिलेगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App