ताज़ा खबर
 

खुशखबरी! Maruti Swift और Brezza सहित इन मॉडलों पर मिल रही है 5 साल और 1 लाख Km की वारंटी

Maruti Suzuki की बिक्री में लगातार गिरावट देखी जा रही है। यहां तक की कंपनी की बेस्ट सेलिंग कार Maruti Alto की बिक्री भी काफी कम हो गई है। जल्द ही कंपनी बाजार में अपनी मिनी एसयूवी S-Presso को लांच करने की तैयारी कर रही है।

प्रतिकात्मक तस्वीर: Maruti S-Cross बिक्री के मामले में कुछ खास कमाल नहीं किया है।

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने घोषणा की है कि वो अपने कुछ चुनिंदा मॉडल्स पर पूरे 5 साल, 1 लाख किलोमीटर तक की वारंटी दे रही है। इन मॉडलों में Dzire, S-Cross, Swift और ​Vitara Brezza के डीजल वैरिएंट को शामिल किया गया है। सबसे दिलचस्प बात ये है कि इसके लिए कंपनी किसी प्रकार का शुल्क भी नहीं लेगी।

कंपनी की ये स्कीम मारुति सुजुकी के देश भर के 1893 शहरों में स्थित सभी डीलरशिप पर मिलेगी। ये स्कीम एरिना और नेक्स दोनों डीलरशिप से बेची जाने वाली कारों पर लागू होंगे। इस वारंटी के तहत हाई प्रेशर पंप, कंप्रेसर, इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल मॉड्यूल, टर्बो चार्जर एसेंबली, क्रिटिकल इंजन और ट्रांसमिशन पार्ट जैसे उपकरणों को शामिल किया है।

सिर्फ नए ग्राहकों को मिलेगा लाभ: कंपनी की इस स्कीम की सबसे खास बात ये है कि इस योजना का लाभ केवल नए कार ग्राहकों को ही मिलेगा। पहले से से जिनके पास मारुति सुजुकी की गाड़ियां हैं वो इस योजना का लाभ नहीं उठा सकेंगे। इस योजना में शामिल सभी मॉडलों में कंपनी ने 1.3 लीटर की क्षमता का डीजल इंजन प्रयोग किया है। जिनका पावर ऑउटपुट अलग अलग है।

इस समय देश का ऑटो सेक्टर भारी मंदी के दौर से गुजर रहा है। यहां तक की मारुति सुजुकी के वाहनों की बिक्री में भी भारी गिरावट आ रही है। पैसेंजर कार बाजार में 52 प्रतिशत से ज्यादा की हिस्सेदारी रखने वाली मारुति सुजुकी का मार्केट शेयर गिर कर 48 प्रतिशत तक आ पहुंचा है। शायद यही कारण है कि कंपनी अपने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए ऐस स्कीम को लांच कर रही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hyundai Grand i10 Nios India Launch: Hyundai ने लांच की Grand i10 Nios, शुरूआती कीमत महज 4.99 लाख रुपये
2 Maruti Gypsy के शौकीनों के लिए खुशखबरी! कंपनी लांच करेगी मिनी एसयूवी ‘Jimny’, इतनी होगी कीमत
3 Hyundai Grand i10 Nios: कल होगी लांच, Maruti Swift को देगी टक्कर! इतनी होगी कीमत