ताज़ा खबर
 

कोरोना काल में Maruti Suzuki और Tata Motors का ग्राहकों को तोहफा, फ्री सर्विस और वारंटी को इतने महीने बढ़ाया

अगर आपके पास है टाटा या मारुति की कार तो ये खबर सिर्फ आपके काम की है।

मारुति सुजुकी और टाटा मोटर्स का ग्राहकों को तोहफा।( फोटो- MARUTI & TATA)

कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने देश के हर सेक्टर को भारी आर्थिक नुकसान पहुंचाता है जिसमें ऑटो सेक्टर भी शामिल है। इस महामारी में न सिर्फ गाड़ियों की बिक्री पर सीधा असर पड़ा है बल्कि उनका उत्पादन भी काफी प्रभावित हुआ है। जिसके चलते न सिर्फ उनके कर्मचारियों को नुकसान हुआ है बल्कि इन कंपनियों के ग्राहकों को भी खासी परेशानी और नुकसान उठाना पड़ता है।

जिसको देखते हुए देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी और टाटा ने अपने ग्राहकों का भरोसा बनाए रखने और इस आपदा के दौरान उनको आर्थिक नुकसान से बचाने के लिए एक बड़ा कदम उठाया है।

मारुति सुजुकी और टाटा मोटर्स ने अपनी कारों पर वारंटी और फ्री सर्विस के पीरियड को बढ़ा दिया है। ताकि जिन ग्राहकों की कारों की सर्विस और वारंटी इस कोरोना काल में खत्म हो रही थी उसको वो आगे क्लेम कर सकेंगे।

इस कदम की शुरुआत सबसे पहले टाटा मोटर्स ने की थी जिसमें उन्होंने वारंटी और फ्री सर्विस के टाइम को 30 जून 2021 तक बढ़ा दिया है जिन गाड़ियों की फ्री सर्विस और वारंटी 30 मई तक समाप्त हो रही थी। (ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

इस कदम के पीछे कंपनी का मानना है कि पूरे देश में कोरोना महामारी के दौरान लॉकडाउन और कर्फ्यू के चलते काफी ग्राहक ऐसे हैं जो अपनी गाड़ियों की वारंटी और फ्री सर्विस का लाभ नहीं उठा सके। ऐसे ही ग्राहकों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ये कदम उठाया गया है। लेकिन टाटा मोटर्स का ये ऑफर सिर्फ उनके पैसेंजर व्हीकल्स पर ही लागू होगा।

तो दूसरी तरफ टाटा मोटर्स के बाद मारुति सुजुकी ने भी अपने ग्राहकों का भरोसा बनाए रखने के लिए वारंटी और फ्री सर्विस के टाइम पीरियड को 30 जून तक बढ़ा दिया है।

कंपनी का ये ऑफर सिर्फ उन गाड़ियों पर लागू होगा जिनकी वारंटी और फ्री सर्विस 15 मार्च से 31 मई के बीच खत्म होने वाली थी। लेकिन अब वे लोग इस वारंटी और सर्विस का लाभ 30 जून 2021 तक उठा सकेंगे।

इस कोरोना काल में अपने ग्राहकों को आर्थिक नुकसान से बचाने के लिए आगे आई टाटा मोटर्स और मारुति सुजुकी के अलावा टोयोटा और यामहा ने भी अपने ग्राहकों के लिए फ्री सर्विस और वारंटी पीरियड को बढ़ा दिया है।

Next Stories
1 KTM RC 200 स्पोर्ट्स बाइक का शौक है, तो खर्च करें 2.50 नहीं मात्र 1 लाख
2 Hero Vs TVS: HF Deluxe या Sport, कौन सी बाइक देगी कम कीमत पर ज्यादा फीचर्स और माइलेज
3 Mahindra Scorpio को मात्र 2 लाख में खरीदने का मौका, जानिए कहां और कैसे
यह पढ़ा क्या?
X