ताज़ा खबर
 

Maruti S Presso vs Renault Kwid, 4 लाख के बजट में कौन है ज्यादा माइलेज वाली स्टाइलिश कार

बजट कम है लेकिन खरीदना चाहते हैं एक स्टाइलिश कार तो यहां जान सकते हैं कि 4 लाख के बजट में Maruti S Presso vs Renault Kwid में कौन हो सकता है आपके लिए बेहतर विकल्प।

4 लाख के बजट में कौन है ज्यादा स्टाइलिश और माइलेज वाली कार, जानें यहां। (फोटो- MARUTI AND RENAULT)

देश में कार की खरीददारी करते वक्त अब लोग कीमत और माइलेज ही नहीं बल्कि कार के स्टाइल और फीचर्स पर भी खासा ध्यान देने लगे हैं। जिसको देखते हुए कार कंपनियां अब अपनी सस्ती कारों को और ज्यादा स्टाइलिश बनाकर पेश कर रही हैं।

अगर आप भी कम बजट में एक स्टाइलिश कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो यहां जान सकते हैं देश की उन दो सस्ती कारों के बारे में जो बेहद कम कीमत में आती हैं लेकिन स्टाइल और माइलेज के मामले में दमदार हैं।

बाजार में मौजूद लंबी रेंज में से आज हमने चुना है मारुति एस्प्रेसो और रेनॉल्ट क्विड कार को क्योंकि ये दोनों ही कारें अपने स्टाइल के लिए खासी पसंद की जाती हैं। तो आइए देर न करते हुए जानते हैं इन दोनों कारों की कीमत, फीचर्स और माइलेज की पूरी डिटेल।

Maruti S Presso: मारुति एस्प्रेसो को कंपनी की मिनी एसयूवी के तौर पर भी जाना जाता है। मारुति ने इस कार को तीन वेरिएंट में लॉन्च किया है। इस कार में कंपनी ने दिया है 1.0 लीटर वाला 998 सीसी का इंजन जो 68 पीएस की पावर और 90 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है।

इस कार में 5 स्पीड वाला मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है जिसके साथ 5 स्पीड एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प भी दिया गया है। कार की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि यह कार 21.7 किलोमीटर तक का माइलेज देती है।

लेकिन सीएनजी मोड में ये माइलेज 31.2 किलोमीटर हो जाती है। कंपनी इस कार में सीएनजी किट का विकल्प भी दे रही है। इस कार की शुरुआती कीमत 3.78 लाख रुपये है जो टॉप मॉडल में 5.26 लाख रुपये हो जाती है। (ये भी पढ़ेंभारत की टॉप 5 CNG कार जो दिलाएंगी पेट्रोल के बढ़ते दाम से आजादी)

Renault kwid: रेनॉल्ट की सबसे सस्ती कार है क्विड जो एक माइक्रो एसयूवी है। कंपनी ने इसको पांच वेरिएंट में लॉन्च किया है। जिसके साथ दो पेट्रोल इंजन का विकल्प दिया गया है।

इस कार में पहला इंजन 0.8 लीटर का है और दूसरा इंजन 1.0 लीटर का है। इसके 1.0 लीटर इंजन की बात की जाए तो यह 68 पीएस की पावर और 91 एनएम का टॉर्क जनरेट कर सकता है। कार में 5 स्पीड एमटी और 5 स्पीड ऑटोमैटिक मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प दिया गया है।

कार की माइलेज को लेकर कंपनी का दावा है कि यह कार 22.3 किलोमीटर तक का माइलेज देती है। इस कार की शुरुआती कीमत 3.32 लाख रुपये है।

Next Stories
1 60 km माइलेज वाला Honda Activa 1 साल की वारंटी के साथ मिलेगा 20 हजार में, ये है ऑफर
2 जीरो डाउन पेमेंट और इजी EMI के साथ 1.3 लाख में खरीदें Maruti Alto, मिलेगी 7 दिन की मनी बैक गारंटी
3 12 महीने की वारंटी के साथ 82 हजार में खरीदें 2 लाख रुपये कीमत वाली Royal Enfield Classic 350
ये पढ़ा क्या?
X