ताज़ा खबर
 

Maruti S-presso: आ रही है नई माइक्रो एसयूवी! Renault Kwid से होगी बड़ी, देगी ज्यादा माइलेज

Maruti S-presso माइक्रो एसयूवी कंपनी के Future-S कॉन्सेप्ट पर आधारित है। जिसे कंपनी ने बीते ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया था। ये माइक्रो एसयूवी अपने निकटतम प्रतिद्वंदी Renault Kwid को कड़ी टक्कर देगी।

प्रतिकात्मक तस्वीर: ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित Future-S कॉन्सेप्ट।

Maruti S-presso Micro SUV: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी घरेलु बाजार में इस महीने अपनी नई एमपीवी Maruti XL6 को लांच करने जा रही है। इसके अलावा इसी साल कंपनी बजार में अपनी नई माइक्रो एसयूवी Maruti S-presso को भी लांच करने वाली है। हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है, जो कि देखने में Renault Kwid से बड़ी लग रही है।

बता दें कि, मारुति की ये माइक्रो एसयूवी कंपनी के Future-S कॉन्सेप्ट पर आधारित है। जिसे कंपनी ने बीते ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया था। कंपनी ने इस माइक्रो एसयूवी को Maruti S-presso नाम दिया है। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस कार को बाजार में इसलिए ला रही है क्योंकि Maruti Alto की बिक्री में लगातार गिरावट हो रही है।

इसके नए एसयूवी लुक से कंपनी Maruti Alto के निकटतम प्रतिद्वंदी Renault Kwid को कड़ी टक्कर देगी। आकार में बड़े होने के चलते ये कार आपको ज्यादा केबिन स्पेस और बेहतर इंटीरियर प्रदान करेगी। ऐसा माना जा रहा है कि कंपनी इस माइक्रो एसयूवी में 1.0 लीटर की क्षमता का K10 इंजन प्रयोग करेगी। बता दें कि, इसी इंजन का प्रयोग कंपनी ने अपने Wagon R और Celerio में भी किया था।

इसके अलावा ये इंजन 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से लैस होगी। इसका इंजन 68 bhp की पावर और 90 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी इस माइक्रो एसयूवी को अपने Arena डीलरशिप के माध्यम से बेचेगी। इस गाड़ी में कंपनी ने बोल्ड और मसक्यूलर लुक दिया है जो कि इसे और भी आकर्षक बनाता है। कम कीमत के साथ साथ ये कार बेहतर माइलेज भी देगी। जानकारी के अनुसार कंपनी इस माइक्रो एसयूवी को आगामी अक्टूबर महीने में लांच कर सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App