ताज़ा खबर
 

Maruti S-Presso की बढ़ी डिमांड, खास एसयूवी लुक के चलते Renault Kwid से दोगुनी हुई बिक्री! 35 हजार से ज्यादा लोगों ने खरीदा, जानें क्या है खास

Maruti S-Presso को कंपनी ने बतौर मिनी SUV बाजार में पेश किया है। वहीं खास फीचर्स के चलते ये छोटी कार Renault Kwid को भी पीछे छोड़ चुकी है। इसकी कीमत 3.7 लाख रुपये से लेकर 4.99 लाख रुपये के बीच है।

Cheapest BS6 Cars in India, Cheapest BS6 Cars, Maruti Alto To Renault Kwid, Maruti Spresso, Hyundai Santro BS-VI , Maruti ALto,BS6 Cars in INdia, BS6 cars under 5 lakh, BS6 Maruti Cars, BS6 entry level cars, Bs6 HYundai Cars,Maruti S-Presso बाजार में कुल 4 वैरिएंट में उपलब्ध है।

Maruti S-Presso VS Renault Kwid Sales: भारतीय बाजार में हैचबैक कारों की डिमांड सबसे ज्यादा रहती है। लो मेंटेनेंस, कम कीमत और बेहतर माइलेज के चलते लोग इन छोटी कारों को ज्यादा पसंद करते हैं। हाल ही में देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki में अपनी मिनी एसयूवी के तौर पर नई छोटी कार Maruti S-Presso को बाजार में पेश किया है। इस कार ने अपने खास एसयूवी लुक और कम कीमत के चलते Renault Kwid को कड़ी टक्कर दी है, यहां तक की बिक्री के मामले में इन दोनों कारों में दोगुने का अंतर देखने को मिला है।

महज तीन महीनों में ही Maruti S-Presso ने Renault Kwid को बिक्री के मामले में पछाड़ दिया है। जब से इस कार को लांच किया गया है तब से लेकर बीते फरवरी महीने तक कंपनी इस कार के 35,000 से ज्यादा यूनिट्स की बिक्री की है। वहीं पिछले फरवरी महीने में कंपनी ने इस माइक्रो एसयूवी के कुल 9,578 यूनिट्स की बिक्री की है। वहीं इस फरवरी महीने में Renault Kwid के महज 4,187 यूनिट्स की ही बिक्री की है।

पिछले साल के फरवरी महीने के मुकाबले Kwid की बिक्री में तकरीबन 17 प्रतिशत की कमी आई है। पिछले साल 2019 के फरवरी महीने में कंपनी ने इस कार के 5,050 यूनिट्स की बिक्री की थी। कंपनी ने हाल ही में इस कार को अपडेट कर के नए BS6 इंजन के साथ बाजार में लांच किया था, जिसकी कीमत 2.92 लाख रुपये तय की गई है। वहीं Maruti S-Presso की शुरुआती कीमत 3.7 लाख रुपये तय की गई है।

क्यों पसंद आ रही है ये कार: Maruti S-Presso को कंपनी ने 4 वैरिएंट में लांच किया है। इसमें कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग किया है, जो कि 68 HP की पावर और 90 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। ये कार 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ बाजार में उपलब्ध है। इस कार में कंपनी ने 7 इंच का स्मार्ट प्ले स्टूडियो ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम का प्रयोग किया है। जिसे एप्पल कार प्ले और एंड्रॉएड ऑटो से कनेक्ट कर सकते हैं।

5 सीटों वाली ये कार सामान्य तौर पर 21 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती है। इसमें कंपनी ने एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रिब्यूशन (EBD), रियर पार्किंग सेंसर, ड्राइवर साइड एयरबैग, सीट बेंल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स को बतौर स्टैंडर्ड शामिल किया गया है। इस कार के टॉप वैरिएंट की कीमत 4.99 लाख रुपये तय की गई है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 2020 Mahindra Thar को लेकर आई बड़ी खबर: बड़े बदलाव के साथ इस महीने होगी लांच! मौजूदा मॉडल से अलग होगी नई SUV, जानें पूरी डिटेल
2 PAL-V Flying Car : भारत में बनाई जाएगी उड़ने वाली कार, गुजरात में जल्द शुरू होगा प्रोडक्शन, जमीन और हवा पर होगी 180km/h की स्पीड!
3 Ford Bronco: फोर्ड की रेट्रो स्टाइल एसयूवी की तस्वीरें हुई लीक, 22 साल बाद कंपनी Bronco नाम की दोबारा बाजार में करने जा रही एंट्री, पढ़े पूरी डिटेल
आज का राशिफल
X