ताज़ा खबर
 

Maruti S-Cross के पेट्रोल वैरिएंट की बुकिंग हुई शुरू! लांच से पहले ही डीटेल का हुआ खुलासा, जानें क्या होगी कीमत

Maruti S-Cross में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का नए BS6 मानक वाले इंजन का प्रयोग किया है। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इसमें स्मार्ट हाइब्रिड डुअल बैटरी तकनीक का भी प्रयोग कर सकती है।

Maruti S-Cross petrol Bookings, Maruti S-Cross petrol Price, Maruti S-Cross petrol Launch Date, Maruti S-Cross petrol DetailMaruti S-Cross अब केवल पेट्रोल इंजन के साथ ही बाजार में उपलब्ध होगी।

Maruti S-Cross Petrol Bookings: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी जल्द ही भारतीय बाजार में अपनी नई एसयूवी Maruti S-Cross के पेट्रोल वैरिएंट को लांच करने जा रही है। अब खबर है कि इस एसयूवी की प्री-बुकिंग अनाधिकारिक रूप से शुरू हो चुकी है। इस कार को कंपनी ने बीते ऑटो एक्सपो के दौरान देश के सामने पेश किया था।

नई Maruti S-Cross के पेट्रोल वैरिएंट को बीते दिनों ही लांच किया जाना था, लेकिन मौजूदा कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते इसके लांच को आगे बढ़ा दिया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस एसयूवी को अगले महीने आधिकारिक तौर पर बिक्री के लिए लांच कर सकती है। देश के कुछ डीलरशिप द्वारा इस एसयूवी की बुकिंग के लिए 11,000 रुपये का बुकिंग अमाउंट लिया जा रहा है। यह बुकिंग अमाउंट रिफंडेबल है।

इस एसयूवी में कंपनी ने 1.5 लीटर की क्षमता का नए BS6 मानक वाले इंजन का प्रयोग किया है। जो कि 104.69 PS की दमदार पावर और 138 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। ऐसी उम्मीद है कि कंपनी इसमें स्मार्ट हाइब्रिड डुअल बैटरी तकनीक का भी प्रयोग कर सकती है। जिससे एसयूवी की माइलेज और परफॉर्मेंस दोनों ही बेहतर होगी।

ऐसा पहली बार होगा जब S-Cross में कंपनी 4 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का प्रयोग करेगी। इसके अलावा इसमें 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन गियरबॉक्स का भी विकल्प दिया जाएगा। हालांकि आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टी नहीं हो सकी है लेकिन माना जा रहा है कि यह एसयूवी 20 किलोमीटर प्रतिलीटर से ज्यादा मा माइलेज प्रदान करेगी।

जानकारों के अनुसार कंपनी नई S-Cross पेट्रोल वैरिएंट को डीजल से कम कीमत में लांच कर सकती है। इसके पिछले डीजल मॉडल की कीमत 8.81 लाख रुपये से लेकर 11.44 लाख रुपये के बीच थी। हाल ही में कंपनी ने इस बात की घोषणा की थी कि वो अब डीजल कारों का निर्माण नहीं करेगी। इस साल की शुरूआत में कंपनी ने Maruti Brezza के नए पेट्रोल वर्जन को लांच किया था।

Next Stories
1 छोटी फैमिली के लिए बेस्ट है Maruti से लेकर Renault तक की यह 3 कारें! कीमत 3 लाख रुपये से भी कम और 31Kmpg का माइलेज
2 BattRE gsp:ie इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में हुआ लॉन्च, 64,990 की कीमत में Amazon से भी खरीदने का मिलेगा विकल्प!
3 लॉकडाउन के बीच Maruti Suzuki का धमाकेदार ऑफर: अभी खरीदें कार और 2 महीने बाद शुरू होगी कार की EMI, जानें पूरी डिटेल
ये पढ़ा क्या?
X