ताज़ा खबर
 

Maruti ने S-cross के डीजल वैरिएंट को किया बंद, ऑटो एक्सपो में पेट्रोल वर्जन को करेगी लॉन्च!

नई 2020 मारुति एस-क्रॉस में कंपनी बीएस6 1.5-लीटर K15B पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल करेगी। जो मारुति सियाज और अर्टिगा के वर्तमान मॉडल्स में भी मिलता है।

बता दें, Maruti Suzuki Auto Expo 2020 में अपने 17 नए मॉडलों को पेश करेगी।

Bs6 Maruti S-Cross : देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी 2020 ऑटो एक्सपो में अपनी क्रॉसओवर BS6 S-Cross को लॉन्च करेगी। जिससे पहले ही कंपनी ने इस कार के डीजल मॉडल को बंद करने की घोषणा कर दी है। जिसके पीछे कंपनी ने कारण बीएस4 मॉडल की तुलना में बीएस6 कार में लागत मूल्य का बढ़ना बताया है।

वर्तमान में S-Cross में 1.6 लीटर और 1.3 लीटर दो डीजल इंजन का विकल्प मिलता है। जिसमें 1.6 लीटर को बंद किया जाएगा वहीं 1.3 लीटर डीजल इंजन को आने वाले कुछ महीनों में SHVS माइल्ड हाइब्रिड के साथ पेश किया जा सकता है। बता दें, फिलहाल यह 1.3 लीटर इंजन इस कार में 89एचपी की पावर और 200एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं इसके साथ 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का विकल्प मिलता है।

नई 2020 मारुति एस-क्रॉस में कंपनी बीएस6 1.5-लीटर K15B पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल करेगी। जो मारुति सियाज और अर्टिगा के वर्तमान मॉडल्स में भी मिलता है। बीएस6 इंजन की पावर को लेकर अभी काई सटीक जानकारी नहीं है लेकिन उम्मीद है कि यह Ciaz और Ertiga की तरह ही 103bhp की पावर और 138Nm का टार्क जेनरेट करेगा।

बता दें, Maruti Suzuki Auto Expo 2020 में अपने 17 नए मॉडलों को पेश करेगी। इसमें कुछ मौजूदा गाड़ियों के फेसलिफ्ट मॉडल भी शामिल होंगे। जानकारी के अनुसार Maruti इस बार के ऑटो एक्सपो में अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार Futuro-e के कॉन्सेप्ट से भी पर्दा उठाएगी। इसके अलावा अपने सेग्मेंट की लीडर रही Vitara Brezza का नया फेसलिफ्ट अवतार भी देखने को मिलेगा। इन गाड़ियों के अलावां कंपनी Jimny को भी भारत में पेश कर सकती है।

Next Stories
1 Toyota Fortuner और Ford Endeavour जैसी दमदार गाड़ियों को टक्कर देने आ रही है एमजी की नई कार Maxus D90, कंपनी ने जारी किया टीजर
2 BS6 Tvs Apache RR310 भारत में लॉन्च, महज 12,000 रुपये बढ़ी कीमत! देखें फीचर्स में क्या हुआ बदलाव
3 Tata Nexon EV: इस सस्ती इलेक्ट्रिक एसयूवी को खरीदने पर बचा सकते हैं 3 लाख रुपये, 312km की ड्राइविंग रेंज के साथ घर पर भी हो जाएगी चार्ज!
यह पढ़ा क्या?
X