scorecardresearch

स्पॉट हुआ Maruti Ertiga का फेसलिफ्ट अवतार, जानें क्या हो सकते हैं फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

बड़े परिवार के लिए सात सीटर एमपीवी खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां जान लीजिए जल्द लॉन्च होने वाली Maruti Ertiga के फेसलिफ्ट अवतार की डिटेल।

Maruti Ertiga Facelift
नए फीचर्स और स्पेसिफिकेशन साथ लॉन्च हो सकता है Maruti Ertiga का फेसलिफ्ट अवतार। (फोटो-AUTOCAR INDIA)

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी जल्द ही पांच नई कारों को लॉन्च करने वाली है जिसमें एक है मारुति सुजुकी अर्टिगा का फेसलिफ्ट मॉडल।

हाल ही में मारुति अर्टिगा के फेसलिफ्ट मॉडल को टेस्ट ड्राइविंग के दौरान स्पॉट किया गया है जिसे देखने पर पता लग रहा है कि इस एमपीवी को कंपनी पहले से ज्यादा बोल्ड और नए फीचर्स के साथ पेश करने वाली है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रोड टेस्ट के दौरान स्पॉट की गई अर्टिगा के एक्टीरियर में कंपनी नए डिजाइन का अपडेट ग्रिल दे सकती है जिसके साथ एलईडी हेडलैंप और नए डिजाइन के टेललैंप शामिल हैं।

स्पॉट की गई अर्टिगा में सिर्फ उन जगहों को छिपाया गया है जिनकों कंपनी अपडेट करने वाली है जिसमें फ्रंट का ग्रिल, फ्रंट का बोनट और रियर साइड का पार्ट शामिल है।

इस एमपीवी में कंपनी नए हेडलैंप के अलावा नया क्रोम ग्रिल, नया फ्रंट और रियर बंपर के साथ नए डिजाइन के एलॉय व्हील दे सकती है तस्वीरों में दिखाई दे रही अर्टिगा को ज्यादा अपडेट नहीं किया जाएगा लेकिन इंटीरियर और सिटिंग में कंपनी काफी कुछ नया करने वाली है।

वैसे तो ये अर्टिगा एमपीवी 7 सीटर है लेकिन कंपनी इसे सात सीटर के अलावा 6 सीटर कॉन्फिगरेशन के साथ भी पेश कर सकती है मारुति अर्टिगा फेसलिफ्ट के इंजन की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इसमें कोई बदलावा नहीं करने वाली है।

(ये भी पढ़ेंसबसे कम कीमत में सबसे ज्यादा सुरक्षित टॉप 3 कार, जिन्हें मिली है Global NCAP क्रैश टेस्ट में 5 स्टार सेफ्टी रेटिंग)

कंपनी उस इंजन को ही आगे बढ़ा सकती है जो मौजूदा अर्टिगा में दिया गया है जिसमें माइल्ड हाइब्रिड तकनीक वाला 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन है।

(ये भी पढ़ेंप्रीमियम फीचर्स के साथ मिड रेंज में आती हैं ये टॉप 3 सनरूफ कार, जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल)

यह इंजन 105 एचपी की पावर और 138 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है जिसके साथ 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन दिया गया है।

मारुति अर्टिगा फेसलिफ्ट के फीचर्स की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस कार में एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 10.25 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, क्रूज कंट्रोल, ऑटो एसी, 6 एयरबैग, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं।

सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें हिल होल्ड, लेन कीप असिस्ट, कैमरा के साथ रियर पार्किंग सेंसर, एबीएस, ईबीडी, हाई स्पीड अलर्ट, चाइल्ड लॉक, सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं इस सेगमेंट में मारुति अर्टिगा फेसलिफ्ट का मुकाबला महिंद्रा मोराजो और रेनॉल्ट ट्राइबर से होना तय माना जा रहा है।

पढें कार-बाइक (Carbike News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट