ताज़ा खबर
 

Maruti Jimny Sierra जल्द होगी भारत में लांच, NEXA डिलरशिप से बिकेगी यह SUV! फीचर्स और कीमत सहित जानें इससे जुड़ी 5 खास बातें

Maruti Jimny Sierra ग्लोबल मार्केट में थ्री डोर वर्जन के तौर पर उपलब्ध है, लेकिन भारतीय बाजार में इसके 5 डोर वर्जन को पेश किया जाएगा। बाजार में लांच होने के बाद यह एसयूवी Maruti Gypsy को रिप्लेस करेगी।

Suzuki Jimny का ग्लोबल मॉडल, इसमें 3 दरवाजे दिए गए हैं।

Maruti Suzuki Jimny Sierra: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने बीते ऑटो एक्सपो के दौरान अपनी नई एसयूवी Maruti Jimny Sierra को देश के सामने पेश किया था। कंपनी ने इस एसयूवी के थ्री डोर वैरिएंट को यहां पर प्रदर्शित किया था। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी भारत में इसके 5 डोर वैरिएंट को पेश कर सकती है। तो आइये जानते हैं नई Jimny Sierra से जुड़ी कुछ खास बातें –

1)- स्टाइल और डिजाइन: Jimny Sierra को कंपनी ने बेहद ही खास और ऑफरोडिंग डिजाइन स्टाइल से लैस किया है। इसके फ्रंट में कंपनी ने फाइव स्लैट ग्रिल, गोल LED हेडलैंप और मसक्यूलर बंपर का प्रयोग किया है। इसमें बेहतर व्हील ऑर्क के साथ ही ब्लैक क्लैडिंग भी दिया गया है। कंपनी ने एक्सपो के दौरान इसके ग्रीन कलर के वैरिएंट को पेश किया था और बतौर ऑफरोडर यह कलर खासा मशहूर भी है।

2)- फाइव डोर वर्जन: हालांकि ग्लोबल मार्केट में Jimny Sierra थ्री डोर वैरिएंट के तौर पर उपलब्ध है, लेकिन भारतीय बाजार में यहां के मांग को देखते हुए इसके 5 डोर वर्जन को पेश किया जा सकता है। भारतीय बाजार में कंपनी इसे Maruti Suzuki Gypsy के रिप्लेसमेंट के तौर पर पेश करेगी।

3)- फोर व्हील ड्राइव सिस्टम: Maruti Jimny Sierra में कंपनी फोर व्हील ड्राइव सिस्टम का भी प्रयोग करेगी। जो कि ऑफ रोडिंग एक्सपेरिएंस को और भी बेहतर बनाएगा। इसमें कंपनी 1.5 लीटर की क्षमता का पेट्रोल इंजन प्रयोग कर रही है, जो कि 100bhp की पावर और 130Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें कंपनी 5 स्पीड मैनुअल और 4 स्पीड टॉर्क कन्वर्टर गियरबॉक्स को शामिल कर सकती है।

4)- मिलेंगे यह फीचर्स: नई Jimny Sierra में कंपनी कई बेहतरीन फीचर्स को शामिल कर रही है। इसकें 7 इंच का ट्च स्क्रीन इन्फोटेंमेंट सिस्टम दिया गया है जिसे एंड्रॉएड ऑटो और एप्पल कार प्ले से कनेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें ऑटोमेटिक AC, ऑडियो एंड क्लाइमेट कंट्रोल, हिटेड फ्रंट सीट, क्रूज कंट्रोल, मल्टीपल एयरबैग, लेन डिपार्चर वॉर्निंग, सीट बेल्ट रिमाइंडर, ISOFIX चाइल्ड सीट और इमरजेंसी ब्रेकिंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

5)- कब होगी लांच और क्या होगी कीमत: ऐसी खबर है कि भारतीय बाजार में लांच होने के बाद इस एसयूवी को NEXA डिलरशिप के माध्यम से बेचा जाएगा। कंपनी अपने प्रीमियम व्हीकल्स को इस डिलरशिप के माध्यम से बेचती है। हालांकि लांच से पहले इसकी कीमत के बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है, लेकिन जानकारों का मानना है कि कंपनी इसकी कीमत 10 लाख रुपये के भीतर रख सकती है। खबर है कि कंपनी इसे इसी साल बाजार में लांच कर सकती है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Coronavirus Lockdown: कार और बाइक्स के फैक्ट्रियों के बंद होने से हर रोज होगा 2,300 करोड़ रुपये का नुकसान! SIAM
2 BS6 Mahindra Bolero के लांच से पहले ही हुआ कीमत का खुलासा! पहले से बहुत बदल गई है SUV, जानें फीचर्स सहित पूरी डिटेल
3 Hero Discount Offer: महज 1,234 रुपये देकर घर लाएं Splendor Plus, होगी पूरे 20,500 रुपये तक की बचत! 31 मार्च तक है मौका