ताज़ा खबर
 

Maruti Jimny से लेकर Alto तक भारत में कपंनी लॉन्च करेगी ये नई गाड़ियां, देखें कीमत और फीचर्स की पूरी जानकारी!

मारुति सुजुकी ने हाल ही में भारतीय बाजार से 1.0 लीटर पेट्रोल ऑल्टो K10 को बंद कर दिया है, ऑल्टो की जबरदस्त लोकप्रियता के कारण कंपनी इस कार की बिक्री को जारी रखना चाहती है,

2020 ऑटो एक्सपो में जिम्नी को पेश किया गया था।

Maruti Upcoming car’s : देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी लंबे समय से भारत में राज कर रही है। वर्तमान में कंपनी का हर सेगमेंट में वाहन मौजूद है। लेकिन मार्केट में अपनी पकड़ बनाए रखने के लिए Maruti आने वाले कुछ समय में भारत में कुछ खास कारें लॉन्च करने जा रही है, आइए बताते हैं आपको पूरी डिटेल:

Jimny SUV: कंपनी ने हाल ही में 2020 ऑटो एक्सपो में जिम्नी को पेश किया गया था। नई जिम्नी को भारत में जिप्सी की जगह लॉन्च किया जाएगा। मारुति जिम्नी हार्टेक प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी। कंपनी ने इसे खास ऑफरोडिंग के लिए तैयार किया है। Jimny में 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो 100bhp की पॉवर और 130nm का टॉर्क जेनरेट करेगा। रिपोर्ट के मुताबिक इस कार को कंपनी 10 लाख रुपये की कीमत में लॉन्च कर सकती है।

Next-Gen Celerio: मारुति सेलेरियो भारत में एंट्री लेवल सेगमेंट में खासी प्रसिद्व है, जिसके नेक्सट जेनरेशन मॉडल पर कंपनी काम कर रही है। वर्तमान में सेलेरियो में 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलता है, जो 69 PS की पावर और 90 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है, नई-जेनरेशन Celerio को Maruti 1.2 लीटर K12B मोटर के साथ पेश कर सकती है जो वर्तमान में Swift और Wagon R में भी मौजूद है।

Maruti Wagon-R EV: वैगन-आर पर बेस्ड इलेक्ट्रिक कार को मारुति सुजुकी भारत में लॉन्च करने की योजना बना रही है। जिसके प्रोटो टाइप को कई बार सड़कों पर देखा जा चुका है। हालांकि इस कार की लांचिंग को लेकर अभी कोई घोषणा नहीं की गई है, लेकिन उम्मीद है कि इसे 2020 के अंत तक या 2021 की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा।

Maruti Next-Gen Alto: मारुति सुजुकी ने हाल ही में भारतीय बाजार से 1.0 लीटर पेट्रोल ऑल्टो K10 को बंद कर दिया है, ऑल्टो की जबरदस्त लोकप्रियता के कारण कंपनी इस कार की बिक्री को जारी रखना चाहती है, जिसके चलते भारत में जल्द नेक्सट जेनरेशन ऑल्टो K10 को लॉन्च किया जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Hyundai Elantra के बेस वैरिएंट को कंपनी ने किया बंद, शुरुआती कीमत में हुआ 2.7 लाख रुपये का इजाफा! पढ़ें डिटेल
2 Auto Tips: नई कार की डिलीवरी लेते समय कहीं हो ना जाए धोखा, शोरूम पर ही चेक कर लें ये जरूरी चीजें!
3 MG Motors की भारत आ रही हैं तीन नई 7 सीटर कार, देखें कीमत सहित पूरी डिटेल!
IPL 2020 LIVE
X