ताज़ा खबर
 

Maruti Jimny का 5 डोर अवतार भारत में जल्द होगा लॉन्च, कीमत हो सकती है 10 लाख से भी कम, Gypsy को किया जाएगा रिप्लेस

मारुति जिम्नी की कीमत को लेकर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक इसकी कीमत भारत में 10.00 लाख रुपये के आसपास हो सकती ​है, जिसे कंपनी की प्रीमियम नेक्सा आउटलेट्स से बेचा जाएगा।

मारुति जिम्नी की कीमत भारत में 10.00 लाख रुपये के आसपास हो सकती ​है,

Maruti Jimny: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी भारत में अपनी ऑफ रोड एसयूवी Jimny को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। जिम्नी दुनिया भर में मिनी एसयूवी के रूप में लोकप्रिय है। जिसकी हर साल करीब 5 लाख यूनिट का उत्पादन किया जाता है। बता दें, जिम्नी की विदेशी बाजार में इतनी डिमांड है कि 5 लाख यूनिट के उत्पादन के बावजूद दुनिया भर में इसकी मांग को पूरा कंपनी पूरा नहीं कर पा रही है।

जिम्नी का उत्पादन मई 2020 से कंपनी के साणंद, गुजरात स्थित प्लांट में शुरू किया जाएगा। बता दें, मारुति सुजुकी ने 2020 ऑटो एक्सपो में जिमी के 3-डोर वर्जन को पेश किया था, हालाँकि, नई रिपोर्टों में दावा किया गया है कि भारत को इस एसयूवी का 5-डोर वर्जन लॉन्च किया जाएगा। मारुति सुजुकी जिमी कंपनी की लोकप्रिय जिप्सी के रिप्लेसमेंट के तौर पर लॉन्च की जाएगी। जिसे जिप्सी की नेक्सट जेनरेशन कहना गलत नहीं होगा।

मारुति जिम्नी में जिप्सी से बड़ा कैबिन दिया जाएगा,जिसमें स्मार्टप्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जो एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले का सपोर्ट करेगा के साथ एयर-कंडीशनिंग, स्विफ्ट-जैसे स्टीयरिंग व्हील, कीलेस एंट्री, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन और ऑटो हेडलैंप भी दिए जाएंगे। इसक अलावा इस कार में डुअल फ्रंट एयरबैग, EBD के साथ ABS, ब्रेक असिस्ट, ESP, फॉरवर्ड ब्रेकिंग असिस्ट और हिल स्टार्ट असिस्ट फीचर्स मिलने की भी संभावना है।

इंजन विकल्पो की बात करें तो Jimny में 1.5 लीटर 4-सिलेंडर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। जो 103bhp की पावर और 138Nm का टार्क जेनरेट करेगा। बता दें, यह वही इंजन है जो Ciaz, Ertiga, XL6 और 2020 Maruti Vitara Brezza में भी इस्तेमाल किया गया है। ट्रांसमिशन के लिए इस कार में 5-स्पीड मैनुअल के साथ-साथ 4-स्पीड टॉर्क कनवर्टर का भी विकल्प भी दिया जा सकता है।

मारुति जिम्नी की कीमत को लेकर अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक इसकी कीमत भारत में 10.00 लाख रुपये के आसपास हो सकती ​है, जिसे कंपनी की प्रीमियम नेक्सा आउटलेट्स से बेचा जाएगा। वहीं 2020 मोटर शो में Maruti Jimny को इंटरनेशनल 3-डोर अवतार में पेश किया गया था। लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक, मारुति भारत में Jimny का 5-डोर वर्जन को लॉन्च कर सकती है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Bajaj Pulsar 180F और 220F नए अपडेटेड BS6 इंजन के साथ हुई लांच! पहले से 11,000 रुपये तक महंगी हुई बाइक, जानें नई कीमत
2 Maruti ला रही है WagonR का प्रीमियम वर्जन! XL5 होगा नाम, देखें फीचर्स से लेकर लांचिंग तक की पूरी डिटेल
3 स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी Xiaomi ने पेश किया A1 और A1 Pro इलेक्ट्रिक मोपेड, सिंगल चार्ज में चलेगी 70KM! कैमरे में रिकॉर्ड होगी ट्रिप