Maruti Ignis: लोगों को खूब पसंद आ रही है यह छोटी कार! अगस्त महीने में बिक्री में हुई 147% की बढ़ोत्तरी, जानें क्या है वजह

Maruti Ignis को कंपनी ने हाल ही में नए अपडेट के साथ बाजार में पेश किया है। इस कार में कंपनी ने नए अपडेटेड इंजन के साथ ही इसके लुक और फीचर्स में भी बदलाव किया है, जिससे यह छोटी कार ग्राहकों को लुभाने में कामयाब हो रही है।

Maruti Ignis Sales in August 2020, Maruti Ignis Price, Maruti Ignis Features, Maruti Ignis Mileage, Maruti Ignis Detail, Maruti Suzuki Best Selling Cars
Maruti Ignis को कंपनी अपने प्रीमियम नेक्सा शोरूम से बेचती है।

Maruti Ignis Price & Features: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी देश भर में अपने छोटी और बजट कारों के लिए मशहूर है। हाल ही में कंपनी ने बाजार में अपनी मशहूर कार Maruti Ignis को लेटेस्ट अपडेट के साथ बाजार में पेश किया है। बेहद ही आकर्षक लुक और दमदार इंजन क्षमता से सजी इस कार को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। ताजा रिपोर्ट के अनुसार बीते अगस्त महीने में इस कार की बिक्री में पूरे 147% की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है।

कंपनी द्वारा जारी किए गए बिक्री रिपोर्ट के अनुसार बीते अगस्त महीने में कंपनी ने इस छोटी कार के 3,262 यूनिट्स की बिक्री की है। जो कि पिछले साल के इसी महीने के मुकाबले तकरीबन 147% ज्यादा है। पिछले साल के अगस्त महीने में कंपनी ने बाजार में इस कार के महज 1,322 यूनिट्स की बिक्री की थी। वहीं पिछले महीने के मुकाबले भी इस कार ने बेहतर प्रदर्शन किया है।

बीते जुलाई महीने में कंपनी ने Maruti Ignis के महज 2,421 यूनिट्स कारों की बिक्री की थी, जो कि इस अगस्त महीने के मुकाबले 35% प्रतिशत कम थी। कंपनी ने हाल ही में इस कार को नए अपडेट और फीचर्स के साथ पेश किया है। भले ही यह कंपनी के अन्य कारो के मुकाबले थोड़ी कम डिमांड में हो लेकिन इस महीने इसकी लोकप्रियता में बढ़ोत्तरी जरूर की है।

नए अपडेट के बाद भी कंपनी ने इस कार में पहले की ही तरह 1.2 लीटर की क्षमता का इंजन प्रयोग किया है। जो कि 83 पीएस की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें कंपनी ने बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया है। इसमें LED हेडलैंप, पडल लैंप, अलॉय व्हील, 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी दिया है, जिसे आप एंड्रॉयड ऑटो और एपल कारप्ले से आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं। इसके अलावां इस कार में ऑटो एसी, रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

आकर्षक एसयूवी लुक के साथ यह कार बेहतरीन माइलेज के लिए भी जानी जाती है। सामान्य तौर पर यह कार 20 किलोमीटर प्रतिलीटर तक का माइलेज प्रदान करती है। इस कार की कीमत 4.89 लाख रुपये से लेकर 7.19 लाख रुपये तक है। कंपनी इस कार को बेचने के लिए अपने मार्केटिंग स्ट्रैट्जी में बड़ा बदलाव किया है, अब इसे एक टॉल ब्वॉय हैचबैक कार के बजाय कॉम्पैक्ट एसयूवी की तरह प्रचारित किया जा रहा है।

पढें कार-बाइक समाचार (Carbike News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट