ताज़ा खबर
 

नई Maruti Ignis को महज 3 महीनें में मिली 50 हजार से ज्यादा बुकिंग, 4.89 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में देती है 20kmpl का माइलेज!

2020 Maruti Ignis में BS6 1.2लीटर 4-सिलेंडर K12 पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 113Nm टॉर्क के साथ 83bhp की पावर प्रदान करता है। इसके साथ ही इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 5-स्पीड AMT का विकल्प भी मिलता है।

2020 मारुति इग्निस का डिजाइन और स्टाइलिंग पिछले मॉडल की तुलना में काफी अलग है।

2020 Maruti Ignis: देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने इस साल के ऑटो एक्सपो में IGNIS फेसलिफ्ट का पेश किया था। इस कार को कपनी ने चार ट्रिम्स Sigma, Delta, Zeta और Alpha में लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 4.89 लाख रुपये से लेकर 7.20 लाख रुपये एक्स-शोरूम, दिल्ली तक रखी गई हैं। बता दें, अपने पुराने मॉडल की तुलना में करीब 6,000 रुपये महंगी है, और इस कार को अब तक 50,000 से अधिक बुकिंग मिल चुकी हैं।

एक मीडिया प्रकाशन से बात करते हुए मारुति के मार्केटिंग एंड सेल्स डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने खुलासा किया है कि ‘कंपनी ने इग्निस फेसलिफ्ट के लिए अब तक 50,000 से अधिक बुकिंग प्राप्त की है। वास्तव में यह प्री-फेसलिफ्ट मॉडल की तुलना में बिक्री के मामले में कहीं बेहतर प्रदर्शन कर रही है।’ बता दें, इस मिनी एसयूवी को विदेशी बाजारों में भी जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है।

2020 मारुति इग्निस का डिजाइन और स्टाइलिंग पिछले मॉडल की तुलना में काफी अलग है। कंपनी ने इस कार को दो नए कलर स्कीम- फ़िरोज़ा ब्लू और ल्यूसेंट ऑरेंज को डुअल-टोन शेड्स के साथ पेश किया है, जिसमें नेक्सा ब्लू को सिल्वर, ब्लैक के साथ नेक्सा ब्लू और ल्यूसेंट ऑरेंज को ब्लैक शेड के सा​थ पेश किया गया है।

इंजन विकल्प की बात करें तो अपडेटेड इग्निस में बीएस6 1.2लीटर 4-सिलेंडर K12 पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 113Nm टॉर्क के साथ 83bhp की पावर प्रदान करता है। इसके साथ ही इसमें 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और 5-स्पीड AMT का विकल्प भी मिलता है। कंपनी का दावा है कि दोनों इंजन-गियरबॉक्स 20.89kmpl का माइलेज देते हैं, जो BS4 वर्जन के ही बराबर है।

बता दें,  Maruti Suzuki ने इस लॉकडाउन के बीच Vitara Brezza के 25,000 से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग दर्ज की है। Maruti Brezza को कंपनी इस साल की शुरूआत में नए पेट्रोल इंजन के साथ बाजार में लांच किया था।  हालांकि डीजल वैरिएंट को कंपनी ने डिस्कंटीन्यू कर दिया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 लॉकडाउन में भी Maruti Brezza की धूम: कंपनी ने बुक की 25,000 से ज्यादा SUV! इन वजहों से लोग कर रहे हैं पसंद
2 Nissan ने लांच की अनोखी तकनीक वाली Kicks e-Power एसयूवी! इलेक्ट्रिक मोटर के साथ पेट्रोल इंजन का कॉम्बो, चलते हुए खुद होती है चार्ज
3 Yamaha ने बढ़ाया Ray-ZR 125 का दाम! स्पोर्टी लुक के साथ देती है शानदार माइलेज, पहले से इतनी महंगी हुई नई स्कूटर