ताज़ा खबर
 

आ रही है 2020 Maruti Ignis फे​सलिफ्ट, तस्वीरें हुई लीक Swift के इंजन के साथ मिलेगें कई शानदार फीचर्स

2020 Maruti Ignis में नया बम्पर दिया जाएगा। जो मौजूदा मॉडल के मुकाबले अधिक बोल्ड होगा। इसके अलावा मारुति इग्निस फेसलिफ्ट को नए रंग विकल्पों के साथ लॉन्च किया जाएगा।

Author Updated: January 16, 2020 11:20 AM
Ignis Facelift को 2020 ऑटो एक्सपो में पेश किया जाएगा। जिसमें सबसे बड़ा अपडेट इसके इंजन में देखने को मिलेगा।(प्रतीकात्मक तस्वीर )

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी भारत में जल्द इग्निस फेसलिफ्ट को लॉन्च करेगी। हाल ही में Ignis फेसलिफ्ट की पहली अनरैपड तस्वीर सामने आई है। यह कार सुजुकी की iM-4 कॉन्सेप्ट पर आधारित है और इसके डिजाइन में पुराने सुजुकी मॉडल्स की झलक दिखाई देती है।

भारत में लॉन्च होने वाले Ignis के प्रोडक्शन-स्पेक मॉडल को कंपनी ने पहली बार टोक्यो मोटर शो में पेश किया था। वहीं भारत में लॉन्च होने के बाद यह कार नेक्सा प्रीमियम आउटलेट से सेल होने वाली तीसरी कार होगी। रिपोर्ट के मुताबिक इग्निस फेसलिफ्ट को 2020 ऑटो एक्सपो में भी पेश किया जा सकता है।

वहीं इसमें होने वाले बदलावों की बात करें तो नई कार में 1.2 लीटर K12B 4-सिलेंडर युक्त BS6 इंजन दिया जाएगा। जो 83PS की पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट करेगा। वहीं ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल और 5-स्पीड एएमटी भी शामिल किया जाएगा।

बाहरी अपडेट में 2020 मारुति इग्निस में नया बम्पर दिया जाएगा। जो मौजूदा मॉडल के मुकाबले अधिक बोल्ड होगा। इसके अलावा मारुति इग्निस फेसलिफ्ट को नए रंग विकल्पों के साथ लॉन्च किया जाएगा। कार के कैबिन मे नई सीटें और नया इंफोटेन्मेंट सिस्टम मिलेगा जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो कनेक्टिविटी के साथ आएगा।

हाल ही में आई रिपोर्ट के मुताबिक मारुति अपनी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार Vitara Brezza के अपडेटेड वर्जन को भी 2020 ऑटो एक्सपो में पेश कर सकती है। Vitara Brezza के नए वर्जन में जो सबसे बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा, वो इसके इंजन में होगा। 2020 मारुति विटारा ब्रेजा फेसलिफ्ट में एक नया BS6-6 1.5 लीटर K15B, 4 सिलेंडर युक्त पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो SHVS डुअल बैटरी के साथ लॉन्च होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Honda Activa 6G Vs 5G : मौजूदा मॉडल से कितनी अलग होगी नई स्कूटर, जानें कितनी बढ़ गई कीमत
2 घर लाएं Bajaj की सबसे किफायती बाइक CT100, देती है 90 Kmpl का माइलेज! हर महीने देनें होंगे महज 1,300 रुपये
3 Renault K-ZE: आ रही है नई इलेक्ट्रिक कार, Kwid पर होगी बेस्ड! सिंगल चार्ज में चलेगी 271 Km, कीमत होगी इतनी
ये पढ़ा क्‍या!
X